Move to Jagran APP

GSEB HSC Science Revaluation 2020: गुजरात बोर्ड 12वीं साइंस परीक्षा की कॉपियों की फिर से जांच के लिए आवेदन शुरु

GSEB HSC Science Revaluation 2020 बोर्ड द्वारा कॉपियों की फिर से जांच के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 जून 2020 तक निर्धारित की गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 10:06 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 10:09 AM (IST)
GSEB HSC Science Revaluation 2020: गुजरात बोर्ड 12वीं साइंस परीक्षा की कॉपियों की फिर से जांच के लिए आवेदन शुरु
GSEB HSC Science Revaluation 2020: गुजरात बोर्ड 12वीं साइंस परीक्षा की कॉपियों की फिर से जांच के लिए आवेदन शुरु

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। GSEB HSC Science Revaluation 2020: गुजरात सकेंड्री एण्ड हायर एजुकेशन बोर्ड यानि जीएसईबी ने हाल ही में 17 मई 2020 को हायर सकेंड्री साइंस स्ट्रीम के लिए आयोजित बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा की थी। बोर्ड ने छात्रों को परिणामों में मिले अंकों को लेकर किसी भी प्रकार की अंसतुष्टी की स्थिति में कॉपियों की फिर से जांच के लिए रिवैल्यूएशन हेतु आवेदन की प्रक्रिया 26 मई 2020 से शुरु कर दी है। गुजरात बोर्ड 12वीं साइंस स्ट्रीम रिजल्ट 2020 में प्राप्त अंकों से असंतुष्ट छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, gseb.org पर जाकर निर्धारित जीएसईबी एचएससी साइंस रिवैल्यूएशन फॉर्म 2020 के जरिए आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा कॉपियों की फिर से जांच के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 जून 2020 तक निर्धारित की गयी है।

loksabha election banner

गुजरात बोर्ड ने 12वीं साइंस रिवैल्यूएशन 2020 के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन 20 मई को जारी किया था, जिसके अनुसार छात्र पुनर्मूल्यांकन के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें जीएसईबी एचएससी साइंस रिवैल्यूएशन फॉर्म 2020 सबमिट

गुजरात बोर्ड 12वीं साइंस स्ट्रीम की परीक्षा की कॉपियों की फिर से जांच के लिए आवेदन करने हेतु छात्रों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, gseb.org पर विजिट करना होगा। होम पेज पर दिये गये ‘अवलोकन’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां छात्रों को अपने सीट नंबर और एसआईडी नंबर, आदि को भरकर सबमिट करके रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद छात्र अपने सीट नंबर, मोबाइल नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करके अपने इच्छित विषय (जिसके अंकों से अंसतुष्ट) के लिए रिवैल्यूएशन के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि गुजरात सकेंड्री एण्ड हायर एजुकेशन बोर्ड ने रिवैल्यूएशन के लिए प्रति विषय 100 रुपये का शुल्क निर्धारित किया है, जिसका भुगतान ऑनलाइन आवेदन के समय किया जा सकेगा।

जीएसईबी एचएससी साइंस रिवैल्यूएशन फॉर्म 2020 के लिए डायरेक्ट लिंक

यहां देखें ऑफिशियल नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.