Move to Jagran APP

Gramin Dak Sevak Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जानें पूरी डिटेल

Gramin Dak Sevak Recruitment 2019 आवेदन करने का आखिरी तारीख 14 नवंबर है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफ़िशियल वेबसाइट appost.in/gdsonline पर विजिट करना होगा।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 07:25 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 07:25 PM (IST)
Gramin Dak Sevak Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जानें पूरी डिटेल
Gramin Dak Sevak Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली, जेएनएन। Gramin Dak Sevak Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। यह मौक उन्हें भारतीय डाक द्वारा दिया  जा रहा है। इंडिया पोस्ट ने बंपर भर्ती निकाली है। ग्रामीण डाक सेवा (Gramin Dak Sevak- GDS) के तहत भर्ती के लिए कुल 5000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्तियां आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलगाना रीज़न में की जाएंगी। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने का आखिरी तारीख 14 नवंबर है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफ़िशियल वेबसाइट appost.in/gdsonline पर विजिट करना होगा।

loksabha election banner

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। इसके साथ शर्त है कि उम्मीदवार ने 10वीं में गणित या अंग्रेजी को ऑप्शनल विषय के तौर पर चुना हो।

आयु-सीम

इन  पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए। वहीं, अधिकतम उम्र 40 साल तय किया गया है। इसके अलावा अरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियम के अनुसार छूट मिलेगी।

योग्यता और आयु-सीमा के मामले में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं।

Step-1: सबसे पहले उम्मीदवार को ऑफ़िशियल वेबसाइट appost.in/gdsonline पर जाएं

Step-2: यहां ‘register here’ के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step-3: रजिस्ट्रेशन नंबर की सहायता से लॉग-इन करें और पेमेंट करें।

Step-4: आवेदन करने के बाद उम्मीदवार आवेदन की फाइनल कॉपी का प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।  

आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बार ऑफ़िशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़े लें। आवेदन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। बता दें कि इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 12000 से14500 के बीच तक वेतमान दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.