Move to Jagran APP

GATE 2021 Registrations: गेट परीक्षा रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक, फटाफट करें आवेदन

GATE 2021 Registrations गेट परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट नजदीक है। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे फटाफट इस एग्जाम में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लें।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 04:10 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 04:31 PM (IST)
GATE 2021 Registrations: गेट परीक्षा रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट नजदीक, फटाफट करें आवेदन
GATE 2021 Registrations: गेट परीक्षा 2020 appsgate.iitb.ac.in

GATE 2021 Registrations: गेट परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट नजदीक है। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे फटाफट इस एग्जाम में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लें। इसके लिए उम्मीदवारों को appsgate.iitb.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद यहां पर मौजूद फॉर्म को भरकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। GATE 2021 परीक्षा के लिए फीस हर कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग है, जिसकी डिटेल स्टूडेंट्स ऑफिशियल पोर्टल पर मौजूद नोटिफिकेशन से ले सकते हैं। वहीं एक और बात का स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक फीस जमा नहीं करते हैं तो उन्हें 500 रुपये की अतिरिक्त लेट फीस का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार 1 और 7 अक्टूबर के बीच भुगतान कर सकते हैं। बता दें कि गेट परीक्षा का आयोजन करने वाले आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 11 सितंबर 2020 को शुरू की थी।

loksabha election banner

GATE 2021 Registrations: ऑनलाइन इन स्टेप्स को फॉलो करके कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन 

 GATE 2021 परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर appsgate.iitb.ac.in पर जाना होग। यहां GATE 2021 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद कुछ बेसिक सवालों के जवाब एंटर करने होंगे और उसके बाद एक पासवर्ड बनाना होगा। अब इसके बाद उम्मीदवारों को सभी पर्सनल और शैक्षणिक जानकारी के साथ GATE 2021 आवेदन पत्र भरना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को उनके पसंदीदा शहरों का चयन करना होगा, जहां वे GATE 2021 एग्जाम के लिए उपस्थित होना चाहते हैं। इसके बाद उन्हें फोटोग्राफ और सिग्नेचर के साथ कुछ दस्तावेजों की स्कैन की गई कॉपी अपलोड करनी होंगी। इसके बाद अगले स्टेप में उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में GATE रजिस्ट्रेशन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद आपका फॉर्म भर जाएगा। फॉर्म भरने के बाद आपका उसका प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं। 

 13 नवंबर तक बदलें सेंटर 

बता दें कि परीक्षा केंद्र में बदलाव की आखिरी तारीख 13 नवंबर 2020 है। इसके लिये उम्‍मीदवारों को अतिरिक्‍त शुल्‍क देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.