Move to Jagran APP

GATE 2021: आज बंद हो जाएगी अप्लीकेशन करेक्शन विंडो, रजिस्टर्ड उम्मीदवार ही कर पाएंगे संशोधन

GATE 2021 आईआईटी बॉम्बे ने उम्मीदवारों को गेट अप्लीकेशन में करेक्शन करने का अवसर देने के लिए विंडो 28 अक्टूबर से ओपेन की की थी। जिन उम्मीदवारों को अपने अप्लीकेशन में संशोधन या सुधार करना हो वे संस्थान के गेट परीक्षा पोर्टल gate.iitb.ac.in पर विजिट करके कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 10:01 AM (IST)
GATE 2021: आज बंद हो जाएगी अप्लीकेशन करेक्शन विंडो, रजिस्टर्ड उम्मीदवार ही कर पाएंगे संशोधन
गेट 2021 अप्लीकेशन में सुधार या संशोधऩ करने का आज, 13 नवंबर 2020 को आखिरी अवसर है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। GATE 2021: ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2021 परीक्षा के लिएं आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को लिए अपने गेट 2021 अप्लीकेशन में सुधार या संशोधऩ करने का आज, 13 नवंबर 2020 को आखिरी अवसर है। गेट 2021 आयोजित करने जा रहे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे (आईआईटी बॉम्बे) ने उम्मीदवारों को गेट अप्लीकेशन में करेक्शन करने का अवसर देने के लिए विंडो 28 अक्टूबर से ओपेन की की थी। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को अपने गेट 2021 अप्लीकेशन में किसी भी प्रकार का संशोधन या सुधार करना हो, वे संस्थान के गेट परीक्षा पोर्टल, gate.iitb.ac.in पर विजिट करके कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस लिंक से करें अप्लीकेशन में करेक्शन

सीमित विवरणों में ही संशोधन की अनुमति

आईआईटी बॉम्बे द्वारा उम्मीदवारों को गेट 2021 में अप्लीकेशन में संशोधन की अनुमति उम्मीदवारों द्वारा आवेदन के समय भरे गये विवरणों में से कुछ के लिए ही दी गयी है। ऐसे उम्मीदवार सिर्फ उन्हीं अपने उन्हीं विवरणों में संशोधन में परिवर्तन या सुधार कर पाएंगे, जिसके लिए आईआईटी बॉम्बे द्वारा अनुमति दी गयी है। उम्मीदवारों के जिन विवरणों में संशोधन/सुधार की अनुमति दी गयी है, उनमें परीक्षा शहर, कटेगरी (एससी या एसटी), जेंडर, पीडब्ल्यूडी स्टेटस, पत्राचार का पता, डिस्लेक्सिया अन्य सम्बन्धित अध्ययन अक्षमता की जानकारी, एग्जाम पेपर, प्राइमरी पेपर से कंबीनेशन में दूसरे पेपर को जोड़ना, कॉलेज और स्थान का नाम, रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर।

करेक्शन के लिए देना होगा शुल्क

उम्मीदवारों को गेट 2021 अप्लीकेशन में करेक्शन के लिए आईआईटी बॉम्बे द्वारा निर्धारित शुल्क का भी भुगतान करना होगा। परीक्षा शहर में संशोधन को छोड़कर शेष सभी विवरणों में परिवर्तन के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन अप्लीकेशन फीस भरनी होगी। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकता है।

बता दें कि गेट परीक्षा से इंजीनीयरिंग या आर्किटेक्चर के क्षेत्रों में विभिन्न संस्थानों में मास्टर्स डिग्री कोर्सेस और डॉक्टोरल प्रोग्राम में दाखिले और/या वित्तीय सहायता के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.