Move to Jagran APP

DUET 2021: एमफिल, पीएचडी रिजल्ट nta.ac.in. पर घोषित, ऐसे डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

DUET 2021 NTA द्वारा DUET 2021 परीक्षा पूरे देश में 26 सितंबर से 1 अक्टूबर 2021 तक आयोजित की गई थी। यह परीक्षा 27 शहरों में CBT मोड में आयोजित की गई थी। इसके बाद प्रोविजनल आंसर-की 5 अक्टूबर 2021 को जारी की गई थी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 09:40 AM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 09:40 AM (IST)
DUET 2021: एमफिल, पीएचडी रिजल्ट nta.ac.in. पर घोषित, ऐसे डाउनलोड करें स्कोरकार्ड
एमफिल, पीएचडी सहित अन्य पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित हुई DUET 2021 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं।

DUET 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने एमफिल, पीएचडी सहित अन्य पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित हुई दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (Delhi University Entrance Test, DUET 2021) के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इन कोर्सेज का परिणाम चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जारी किए गए हैं। ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने यह प्रवेश परीक्षा दी थी, वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in से परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी स्कोर कार्ड को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फाॅलो करके रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

loksabha election banner

DUET 2021 Score Card: MPhil./Ph.D प्रोगाम ऐसे करें चेक

MPhil./Ph.D प्रोगाम रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- nta.ac.in पर जाएं।

इसके बाद अब उस अधिसूचना पर क्लिक करें जो कहती है, "दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (DUET) -2021 के 48 एमफिल/पीएचडी पाठ्यक्रम (सूची- I) के लिए स्कोर कार्ड का प्रदर्शन।" इसके बाद एक नया पीडीएफ खुलेगा।उम्मीदवारों को पीडीएफ पर एक लिंक मिलेगा।लिंक उम्मीदवारों को एक नए वेबपेज पर निर्देशित करेगा।उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपनी लॉगइन जैसे फॉर्म नंबर और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना होगा।इसके बाद, स्कोर कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए स्कोर कार्ड की एक प्रति रखनी चाहिए।

NTA द्वारा DUET 2021 परीक्षा पूरे देश में 26 सितंबर से 1 अक्टूबर 2021 तक आयोजित की गई थी। यह परीक्षा 27 शहरों में CBT मोड में आयोजित की गई थी। इसके बाद, प्रोविजनल आंसर-की 5 अक्टूबर, 2021 को जारी की गई थी। इसके बाद अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गई थी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि DUET 2021 स्कोर कार्ड उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्ति को ध्यान में रखते हुए परिणाम जारी किया गया है। इसके अलावा अभ्यर्थी ध्यान दें, किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए उम्मीदवार एनटीए हेल्पडेस्क को 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को duet@nta.ac.in पर लिख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.