Move to Jagran APP

DSSSB Recruitment 2019: दिल्ली में 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, देना होगा ये टेस्ट

DSSSB Recruitment 2019 आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ऑफ़िशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in या dassbonline.nic.in पर विजिट करना होगा।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 07:16 PM (IST)
DSSSB Recruitment 2019: दिल्ली में 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, देना होगा ये टेस्ट
DSSSB Recruitment 2019: दिल्ली में 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, देना होगा ये टेस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। DSSSB Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए सुनहरा मौका है। दिल्ली सबॉर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन ( Delhi Subordinate Service Selection- DSSSB) ने फायर ऑपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। कुल 706 पद खाली है, जिसे इस वैकेंसी के जरिए भरा जाएगा। हालांकि, यह भर्ती सिर्फ पुरुष उम्मीदवार के लिए ही है।

prime article banner

ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ऑफ़िशियल वेबसाइट  dsssb.delhi.gov.in या dassbonline.nic.in पर विजिट करना होगा। आवदेन की प्रक्रिया 07 अक्टूबर, 2019 से शुरू हो गई है, जो कि 06 नवंबर, 2019 तक चलेगी। ऐसे में उम्मीदवारों को 06 नवंबर से पहले आवेदन कर लेना चाहिए।

वैकेंसी डिटेल

 फायर ऑपरेटर - 706

महत्वपूर्ण तारीख़

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआती तारीख- 07 अक्टूबर, 2019

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 09 नवंबर, 2019

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही साथ उम्मीदवार के पास एक ड्राइविंग लाइंसेस भी होना चाहिए। इसके अलावा टेक्निकल डिग्री वाले उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफ़िशियल वेबसाइट पर विज़िट कर सकते हैं।

उम्र सीमा

इस पद आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया

चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके बाद फिज़िकल टेस्ट (PET)होगा। इन दोनों परिक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही विषय में होगी।

ऐसे करें आवेदन

Step 1: सबसे पहले ऑफ़िशियल वेबसाइट  dsssb.delhi.gov.in या dassbonline.nic.in पर जाएं।

Step 2: होम पेज ‘new registration’ लिंक मिलेगा। इस पर क्लिक करें।

Step 3: मांगी जानकारी भरें और फिर वेरिफई करें।

Step 4: रजिस्ट्रेशन नबंर की सहायता लॉग-इन करें।

Step 5: एप्लिकेशन फॉर्म भरें और इमेज अपलोड करें।

Step 6: फीस भर कर सबमिट कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.