Move to Jagran APP

NDA Admit Card: संघ लोक सेवा आयोग 14 नवंबर को आयोजित करेगा एनडीए 2 परीक्षा, एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

UPSC NDA 2 Admit Card 2021 एनडीए 2 एग्जाम 2021 के लिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एनडीए एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है वे यूपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल upsconline.nic.in पर दिये गये लिंक से या नीचे दिये गये लिंक डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 01:13 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 01:13 PM (IST)
NDA Admit Card: संघ लोक सेवा आयोग 14 नवंबर को आयोजित करेगा एनडीए 2 परीक्षा, एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
यूपीएससी द्वारा एनडीए 2 परीक्षा का आयोजन 14 नवंबर 2021 को किया जाना है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSC NDA 2 Admit Card 2021: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने वर्ष 2021 की दूसरी एनडीए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हाल ही जारी कर दिये हैं। आयोग द्वारा एनडीए 2 एग्जाम 2021 के लिए ई-प्रवेश पत्र 22 अक्टूबर 2021 को जारी किये गये और जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एनडीए एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे यूपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर दिये गये लिंक से या नीचे दिये गये लिंक डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि यूपीएससी द्वारा एनडीए 2 परीक्षा का आयोजन 14 नवंबर 2021 को किया जाना है।

loksabha election banner

इस लिंक से करें एनडीए एडमिट कार्ड डाउनलोड

इन स्टेप में करे एडमिट कार्ड डाउनलोड

उम्मीदवारों को अपना एनडीए 2 एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के लिए यूपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये ‘’ संघ लोक सेवा आयोग की विभिन्न परीक्षाओं के लिए ई-प्रवेश पत्र” लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवारों को फिर से एनडीए एडमिट कार्ड के लिंक पर और फिर नये पेज पर ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज दिये गये निर्देशों को को पढ़ने के बाद उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन आईडी या रोल नंबर के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवरों को प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

पहली बार महिलाएं भी देंगी एनडीए परीक्षा

उच्चतम न्यायालय द्वारा एक सम्बन्धित मामले में हुई सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार और संघ लोक सेवा आयोग को एनडीए परीक्षा महिला उम्मीदवारों को भी सम्मिलित होने का अवसर देने का आदेश दिया गया था। इस आदेश के पालन में यूपीएससी ने महिला उम्मीदवारों के लिए एनडीए 2 परीक्षा 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से 8 अक्टूबर 2021 तक चलायी गयी थी। अन्य उम्मीदवारों की तरह ही महिला उम्मीदवार भी अपना एडमिट कार्ड यूपीएससी पोर्टल से डाउनलोड कर सकती हैं और पहली बार एनडीए परीक्षा में शामिल हो सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.