Move to Jagran APP

DTU ने 18 जुलाई से शुरू होने वाली फाइनल परीक्षाएं की कैंसिल, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें अपडेट

DTU दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (Delhi Technological University DTU) ने 18 जुलाई से होने वाली अपनी अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 05:24 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 05:37 PM (IST)
DTU ने 18 जुलाई से शुरू होने वाली फाइनल परीक्षाएं की कैंसिल, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें अपडेट
DTU ने 18 जुलाई से शुरू होने वाली फाइनल परीक्षाएं की कैंसिल, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें अपडेट

DTU: दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (Delhi Technological University) ने 18 जुलाई से होने वाली अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने यह निर्णय दिल्ली सरकार द्वारा COVID-19 स्थिति के कारण विश्वविद्यालयों के सभी सेमेस्टर और फाइनल परीक्षाओं को रद्द करने के फैसले की घोषणा के मद्देनजर लिया है। इसके तहत यूनिवर्सिटी ने 2019-2020 के सभी प्रोगाम के सभी सेमेस्टर के फाइनल ईयर के एग्जाम कैंसिल कर दिए हैं। इनमें पीएचडी प्रोगाम के फाइनल ईयर की परीक्षाएं भी शामिल हैं। यह कहा गया है कि सभी कार्यक्रमों के इंटरमीडिएट सेमेस्टर से संबंधित विभिन्न पाठ्यक्रमों के मूल्यांकन के लिए दिशा-निर्देशों को उचित समय पर डिटेल जारी की जाएगी। छात्र-छात्राएं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट का विजिट कर सकते हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि हाल ही में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने राज्य में लगातार बढ़ी रही कोरोना संक्रमित मामलों की संख्य के चलते दिल्ली सरकार के अधीन आने वाली यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाओं को टाल दिया गया था। इसके साथ ही कहा था कि छात्र-छात्राओं को को विश्वविद्यालयों द्वारा तय किए गए मूल्यांकन मापदंडों के आधार पर डिग्री प्रदान की जाएगी। वहीं अगर दिल्ली में कोविड-19 मामलों की बात करें तो अब तक डेढ़ लाख मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि दिल्ली में रिकवरी रेट भी बहुत तेजी से बढ़ रही है।

गौरतलब है कि मार्च में फैली महामारी कोरोना वायरस की महामारी के कारण सभी स्कूल-कॉलेज सहित अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद चल रहे हैं। इसकी वजह से तमाम परीक्षाओं को भी टाल दिया गया है। इनमें बोर्ड परीक्षाएं भी शामिल हैं। यूपी, सीबीएसई, आईसीएससी सहित कई राज्यों की परीक्षाएं स्थगित हो गई थीं। इसके बाद इनमें ज्यादातर राज्यों ने बिना परीक्षाएं करवाए ही परिणाम जारी कर दिए गए थे। इसके तहत हाल ही में सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया है। वहीं सीबीएसई ने तो आज ही 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी किया है।

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.