This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Delhi Schools Closed: दिल्ली में एक बार फिर सभी स्कूल बंद, बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण केजरीवाल सरकार ने लिया फैसला

राष्ट्रीय राजधानी में एक बार फिर स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि कल यानी कि 3 दिसंबर 2021 से अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद रहेंगे।

Nandini DubeyThu, 02 Dec 2021 01:58 PM (IST)
Delhi Schools Closed: दिल्ली में एक बार फिर सभी स्कूल बंद, बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण केजरीवाल सरकार ने लिया फैसला

Delhi Schools Closed: दिल्ली में एक बार फिर स्कूल बंद कर दिए गए हैं। राजधानी में बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण राज्य सरकार ने फैसला लिया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Environment Minister Gopal Rai) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि दिल्ली में एक बार फिर वायु का स्तर खराब होने के चलते दिल्ली के स्कूल कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इस संबंध में पर्यावरण मंत्री ने एक ट्वीट भी किया है।  इसके मुताबिक, शहर में मौजूदा वायु प्रदूषण के स्तर को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूल कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे- पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

दिल्ली सरकार ने 29 नवंबर से राज्य में स्कूलों को खोलने की घोषणा कर दी थी। इस बीच, पिछले कुछ समय से दिल्ली की हवा फिर से बेहद खराब स्तर पर पहुंच गई है। वहीं इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में हुई दिल्ली सरकार की आलोचना के बाद यह फैसला लिया गया है। शीर्ष अदालत ने आज केंद्र, दिल्ली और अन्य पड़ोसी राज्यों को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए कार्रवाई करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी पूछा था कि बच्चों को स्कूल जाने के लिए क्यों मजबूर किया जा रहा है, जबकि वयस्कों के लिए वर्क फ्रॉम होम लागू किया गया था। गौरतलब है कि दिवाली त्योहार बीतने के बाद ही दिल्ली की वायु गुणवत्ता बिगड़ने लगी थी। इसके बाद 13 नवंबर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि स्कूलों को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया जाएगा ताकि छात्रों को प्रदूषित हवा में सांस लेने से दूर रखा जा सके। इसके बाद शहर में हवा की गुणवत्ता में सुधार नहीं होने के कारण बंद को एक सप्ताह से आगे बढ़ा दिया गया था।

Edited By Nandini Dubey