Move to Jagran APP

CUET PG 2022: ग्रेजुएशन के बाद अब पीजी में दाखिले के लिए देनी होगी सीयूईटी परीक्षा, आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

CUET PG 2022 स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि CUET PG 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 जून 2022 को बंद कर दी जाएगी। ऐसे में समय रहते आवेदन कर दें। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 01:16 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 01:19 PM (IST)
CUET PG 2022: ग्रेजुएशन के बाद अब पीजी में दाखिले के लिए देनी होगी सीयूईटी परीक्षा, आज से रजिस्ट्रेशन शुरू
CUET PG 2022: पीजी में भी सीयूईटी यानी कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Common University Entrance Test) से दाखिला मिलेगा।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। CUET PG 2022: ग्रेजुएशन के बाद अब पोस्टग्रेजुएशन में भी सीयूईटी यानी कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Common University Entrance Test) से दाखिला मिलेगा। यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) के चेयरमैन एम. जगदीश कुमार (UGC Chairman Mamidala Jagadesh Kumar) ने इस संबंध में घोषणा कर दी है। उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। 

loksabha election banner

सूचना के अनुसार, पीजी प्रोगाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। वहीं जुलाई के अंतिम सप्ताह में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। अब ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इस पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो वे आज यानी कि 19 मई, 2022 से कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अपना फॉर्म को पूरी सावधानी से सबमिट करना होग। स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि CUET PG 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 जून, 2022 को बंद कर दी जाएगी। ऐसे में समय रहते आवेदन कर दें। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। बता दें कि यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित यानी कि CBT मोड में आयोजित की जाएगी।

CUET PG 2022: सीयूईटी पीजी में दाखिले के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

सीयूईटी पीजी में दाखिले के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को NTA की आधिकारिक साइट cuet.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध CUET PG 2022 लिंक पर क्लिक करें। लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद, आपका आवेदन जमा कर दिया गया है।पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.