Move to Jagran APP

ICSI CS Exam 2021: तय समय पर ही होंगी कंपनी सचिव परीक्षाएं, छात्र अपनी तैयारी जारी रखें-आईसीएसआई

ICSI CS Exam 2021 भले ही कोविड-19 महामारी के चलते विभिन्न परीक्षाओं को रद्द या स्थगित किया जा रहा हो लेकिन भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) ने अपने सभी छात्रों को स्पष्ट किया है कि जून 2021 में प्रस्तावित सीएस परीक्षाएं पूर्व निर्धारित समय पर ही होंगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 08:56 AM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 11:28 AM (IST)
ICSI CS Exam 2021: तय समय पर ही होंगी कंपनी सचिव परीक्षाएं, छात्र अपनी तैयारी जारी रखें-आईसीएसआई
स्टूडेंट्स अपनी तैयारियों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध अध्ययन सामग्रियों, प्रश्न-पत्रों एवं शैक्षणिक मार्गदर्शन की सहायता ले सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICSI CS Exam 2021: भले ही कोविड-19 महामारी के चलते विद्यालयी शिक्षा और उच्च शिक्षा संस्थानों में परीक्षाओं को या तो रद्द या स्थगित किया जा रहा हो, लेकिन  भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) ने अपने सभी छात्रों को स्पष्ट किया है कि जून 2021 में प्रस्तावित सीएस परीक्षाएं पूर्व निर्धारित समय पर ही होंगी। संस्थान द्वारा वीरवार, 22 अप्रैल 2021 को जारी महत्वपूर्ण घोषणा के अनुसार, कोविड-19 महामारी के सेकेंड वेव के बीच उत्पन्न हो रही परिस्थितियों पर आईसीएसआई नजर रख हुए है और इस सम्बन्ध में सभी जरूरी उपाय छात्रों के हित में किये रहे हैं।

loksabha election banner

छात्र अपनी तैयारी जारी रखें - आईसीएसआई

संस्थान की घोषणा के अनुसार, “महामारी के ऐसे में सभी स्टूडेंट्स धैर्य बनाएं रखें और आगे अच्छे समय की कामना करें। इसके साथ ही सरकार द्वारा जारी किये जा रहे महामारी से सम्बन्धित निर्देशों का पालन करते रहें। साथ ही, हम आपसे अपील करते हैं कि आप अपनी परीक्षाओं की तैयारी जारी रखें, अपने समय का पूरा सदुपयोग करें और अपनी स्टडी में अधिक समय लगाएं।“

‘विपरीत परिस्थितियों में छात्रों के हित में होगा निर्णय’ - आईसीएसआई

आईसीएसआई ने अपने नोटिस में कहा कि संस्थान द्वारा अपने छात्रों, सदस्यों और अन्य सभी हिस्सेदारों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों से लिए सभी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हमेशा प्रयासरत है। इसी के साथ सभी को सूचित किया जाता है कि कंपनी सचिव परीक्षाएं, जून-2021 पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार से ही होंगी। हालांकि, किसी अत्यंत कठिन परिस्थितियों, छात्रों के हित में ही निर्णय लिया जाएगा।

सीएस परीक्षा जून 2021: स्टडी मैटेरियल, क्वेश्चन पेपर और गाइडेंस

घोषणा के साथ ही साथ आईसीएसआई ने सभी स्टूडेंट्स को एक बार फिर सूचित किया कि वे अपनी तैयारियों के लिए संस्थान द्वारा उपलब्ध कराई जा रही अध्ययन सामग्रियों, पूर्व के प्रश्न-पत्रों एवं शैक्षणिक मार्गदर्शन की सहायता ले सकते हैं। स्टूडेंट्स इन सभी को संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर स्टूडेंट्स सेक्शन के एकेमेडिक पोर्टल से एक्सेस कर सकते हैं, जिसके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

स्टडी मैटेरियल, क्वेश्चन पेपर और गाइडेंस के लिए डायरेक्ट लिंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.