Move to Jagran APP

CS Exam 2022: सीएस फाउंडेशन परीक्षा तिथि की घोषित, 3, 4 जनवरी को होगा एग्जाम

सीएस फाउंडेशन की परीक्षा 2022 कंप्यूटर आधारित टेस्ट या सीबीटी मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी। इसके तहत अभ्यर्थी कहीं से भी परीक्षा दे सकेंगे और रिमोट प्रॉक्टरिंग के जरिए उनकी निगरानी की जाएगी। आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन परीक्षा दोनों दिन में चार पालियों में आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 02:29 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 08:23 AM (IST)
CS Exam 2022: सीएस फाउंडेशन परीक्षा तिथि की घोषित, 3, 4 जनवरी को होगा एग्जाम
CS Exam 2022: सीएस फाउंडेशन परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है।

CS Exam 2022: सीएस फाउंडेशन परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India),आईसीएसआई ने सीएस फाउंडेशन परीक्षा तिथि की घोषणा आज यानी कि 9 अक्टूबर, 2021 कर दी है। इसके अनुसार, यह परीक्षा 3 और 4 जनवरी, 2022 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं।  

loksabha election banner

ये है परीक्षा शेड्यूल

3 जनवरी, 2022, पेपर वन बिजनेस एनवायरमेंट एंड पेपर सेकेंड- बिजनेस मैनेजमेंट, एथिक्स एंड एंटरप्रेन्योरशिप

4 जनवरी, 2022- पेपर सेकेंड- बिजनेस इकोनॉमिक्स एंड पेपर IV फंडामेंटल्स ऑफ अकाउंटिंग एंड ऑडिटिंग

सीएस फाउंडेशन की परीक्षा 2022 कंप्यूटर आधारित टेस्ट या सीबीटी मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी। इसके तहत, अभ्यर्थी कहीं से भी परीक्षा दे सकेंगे और रिमोट प्रॉक्टरिंग के जरिए उनकी निगरानी की जाएगी। आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन परीक्षा दोनों दिन में चार पालियों में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को उन्हें आवंटित पाली में उपस्थित होना होगा। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 से 11 बजे, दोपहर 12 बजे से 1:30 बजे तक, दोपहर 2:30 से शाम 4 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 6:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपनी परीक्षा समय पर शुरू करें ताकि समय बर्बाद न हो। उनके पास परीक्षा के लिए एक स्थिर और मजबूत इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए।

आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन परीक्षा शेड्यूल ऐसे करें डाउनलोड

आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन परीक्षा तिथि को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक साइट icsi.edu पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध व्हाट्स न्यू लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा, जहां आईसीएसआई फाउंडेशन परीक्षा 2021 की तारीखों का लिंक उपलब्ध होगा। इसके बाद उस पर क्लिक करें और टाइम टेबल स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। टाइम टेबल चेक करें और पेज डाउनलोड करें। आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.