Move to Jagran APP

CLAT 2022 Final Answer Key: जारी हुई क्लैट फाइनल आंसर-की, consortiumofnlus.ac.in पर देखें स्कोर

CLAT 2022 Final Answer Key क्लैट परीक्षा 2022 का आयोजन 19 जून को किया गया था। यह एग्जाम देश भर के 25 राज्यों के 131 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। वहीं CLAT UG में पंजीकृत 92 प्रतिशत उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 11:00 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 11:03 AM (IST)
CLAT 2022 Final Answer Key: जारी हुई क्लैट फाइनल आंसर-की, consortiumofnlus.ac.in पर देखें स्कोर
CLAT 2022 Final Answer Key: क्लैट एग्जाम की फाइनल आंसर-की रिलीज हो गई है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। CLAT 2022 Final Answer Key: क्लैट एग्जाम की फाइनल आंसर-की रिलीज हो गई है। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (Consortium of National Law Universities) ने इस साल यानी कि 2022 के लिए आयोजित होने वाली कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, CLAT 2022 के लिए फाइनल आंसर के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर एक्टिव कर दिया गया है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना स्कोर पोर्टल पर देख सकते हैं।

loksabha election banner

क्लैट परीक्षा 2022 का आयोजन 19 जून को किया गया था। यह एग्जाम देश भर के 25 राज्यों के 131 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। वहीं CLAT UG में पंजीकृत 92 प्रतिशत उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए, जबकि 87 प्रतिशत उम्मीदवारों ने PG परीक्षा दी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परीक्षा के लिए कुल 60,895 छात्रों ने पंजीकरण कराया था और उनमें से 56,472 ने परीक्षा दी थी।

CLAT 2022 Final Answer Key: क्लैट आंसर-की डाउनलोड करने के लिए फाॅलो करें ये स्टेप्स  

उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - consortiumofnlus.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, 'क्लैट 2022 यूजी फाइनल आंसर की' और 'क्लैट 2022 पीजी फाइनल आंसर की' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। (डायरेक्ट लिंक नीचे दिए गए हैं)। अब संबंधित पीडीएफ फाइलों के साथ एक नया पेज खुलेगा। अब उत्तरों को क्रॉस-चेक करने के लिए उनके माध्यम से स्क्रॉल करें। इसके बाद, अगर आप भी, यदि आवश्यक हो, तो कुंजी (कुंजी) की एक प्रति डाउनलोड और प्रिंट करें।

CLAT 2022 फाइनल आंसर-की प्रोविजनल आंसर-की पर उठाई गई आपत्तियों को शामिल करने के बाद तैयार की गई है। उम्मीदवार ध्यान दें कि आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, कंसोर्टियम को "यूजी से 150 प्रश्नों और उत्तर कुंजी में से 57 पर कुल 765 आपत्तियां प्राप्त हुईं थी। इनको सॉल्व करने के बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की गई है। बता दें कि यह प्रवेश परीक्षा देश के कई नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज द्वारा प्रस्तावित ग्रेजुएशन (यूजी) और पोस्टग्रेजुएशन (पीजी) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.