Move to Jagran APP

CLAT 2021 Updates: परीक्षा केंद्रों की अपडेटेड लिस्ट जारी, 4 जुलाई तक कर सकते हैं करेक्शन

CLAT 2021 Updates जिन उम्मीदवारों ने क्लैट 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है वे अपने टेस्ट सेंटर प्रेफरेंस में बदलाव कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो वे अपने एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन भी कर सकते हैं। इसके लिए आखिरी तारीख 4 जुलाई 2021 निर्धारित है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 02:48 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 02:48 PM (IST)
CLAT 2021 Updates: परीक्षा केंद्रों की अपडेटेड लिस्ट जारी, 4 जुलाई तक कर सकते हैं करेक्शन
अपने क्रेडेंशियल के माध्यम से लॉगइन करके कर सकते हैं परीक्षा केंद्र में बदलाव

CLAT 2021 Updates: कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (CNLU) ने CLAT 2021 के लिए परीक्षा केंद्रों की अपडेटेड लिस्ट जारी की है। जिन उम्मीदवारों ने क्लैट 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे अपने टेस्ट सेंटर प्रेफरेंस में बदलाव कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो वे अपने एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन भी कर सकते हैं। इसके लिए आखिरी तारीख 4 जुलाई, 2021 निर्धारित है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, consortiumofnlus.ac.in पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि देश भर में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए CLAT 2021 के परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है। परीक्षा केंद्रों की सूची बढ़ाने का निर्णय 23 जुलाई, 2021 को परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों की यात्रा की दूरी को कम करने के लिए लिया गया था। इसके अलावा, परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ने से प्रति परीक्षा केंद्र में उम्मीदवारों की संख्या भी कम हो जाएगी।

इन स्टेप से अपडेट करें टेस्ट सेंटर

उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, consortiumofnlus.ac.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध क्लैट 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। अब Edit Application पर क्लिक करें। इसके बाद, प्रेफरेंस टैब पर जाएं। अब आवश्यकतानुसार 3 परीक्षा केंद्र प्राथमिकताएं अपडेट करें। इसके बाद Save कर लें।

गौरतलब है कि देश भर के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में यूजी और पीजी लॉ पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2021) का आयोजन 23 जुलाई, 2021 को किया जाना है। परीक्षा का आयोजन पेन और पेपर मोड में ऑफलाइन किया जाएगा। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक एक शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। वहीं, कोविड-19 महामारी के मद्देनजर, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (CNLU) ने उम्मीदवारों को टीकाकरण की सलाह दी है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.