Move to Jagran APP

CLAT 2020 Exam: क्लैट परीक्षा एक बार फिर टली, जानिए कब घोषित होगी नई तारीख

CLAT 2020 Examination कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (Common Law Admission Test CLAT 2020) यानी कि क्लैट परीक्षा एक बार फिर टल गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 09:02 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 09:15 AM (IST)
CLAT 2020 Exam: क्लैट परीक्षा एक बार फिर टली, जानिए कब घोषित होगी नई तारीख
CLAT 2020 Exam: क्लैट परीक्षा एक बार फिर टली, जानिए कब घोषित होगी नई तारीख

CLAT 2020 Examination: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (Common Law Admission Test, CLAT 2020) यानी कि क्लैट परीक्षा एक बार फिर टल गई है। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु (Consortium of National Law Universities) ने 22 अगस्त 2020 को आयोजित होने वाली परीक्षा को फिलहाल टाल दिया है। यह पहली बार नहीं है, जब परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ाया गया है, इसके पहले कई बार क्लैट की परीक्षा को टाल दिया गया था। CLAT को पहली बार 10 मई को आयोजित करने की घोषणा की गई थी और तब से इसे स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद कई बार और आगे बढ़ा दिया गया है।

loksabha election banner

वहीं इस बारे में कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें कहा गया है कि परीक्षा की नई तारीखें 1 सितंबर को जारी की जाएगी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर नया शेड्यूल चेक कर पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह फैसला कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ द्वारा आयोजित हुई बैठक में निर्णय लिया गया। इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट में जबलपुर के धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर बलराज चौहान और परीक्षा के संयोजक ने इस खबर की पुष्टि की है।

CLAT 2020 परीक्षा देश भर के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होती है। स्टूडेंट्स को मेरिट के आधार पर एनएलयू (नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी) में बैचलर और मास्टर डिग्री में दाखिला दिया जाता है। यह परीक्षा देश भर के 203 स्थानों पर आयोजित की जाएगी। इसके अलावा कोविड-19 के समय में परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को कम यात्रा करनी पड़े इसके लिए संस्थान कोशिश कर रहा है कि उन्हें नजदीक केंद्र आवंटित किए जाएंगे। बता दें कि देश भर में कोविड-19 संक्रमण की वजह से परीक्षा में देरी हो रही है। आमतौर पर मई के महीने में होने वाली यह परीक्षा फिलहाल नहीं हो पा रही है। अब ऐसे में उम्मीदवारों को सितंबर में नई तारीखों का इंतजार करना होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.