This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Chhattisgarh Open School Result 2021: sos.cg.nic.in पर छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल 10वीं का रिजल्ट घोषित, करें चेक

Chhattisgarh Open School Result 2021 छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल 10वीं कक्षा परिणाम जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल बोर्ड रायपुर (Chhattisgarh Board of Open SchoolRaipur) ने ओपन स्कूल 10वीं का रिजल्ट आज यानी कि 06 अगस्त को आधिकारिक वेबसाइट https//results.cg.nic.in/ और http//www.cgsos.co.in/ पर जारी किया गया है।

Nandini DubeyFri, 06 Aug 2021 12:16 PM (IST)
Chhattisgarh Open School Result 2021: sos.cg.nic.in पर छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल 10वीं का रिजल्ट घोषित, करें चेक

Chhattisgarh Open School Result 2021: छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल 10वीं कक्षा परिणाम जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल बोर्ड, रायपुर (Chhattisgarh Board of Open School,Raipur) ने ओपन स्कूल 10वीं का रिजल्ट आज यानी कि 06 अगस्त को आधिकारिक वेबसाइट https://results.cg.nic.in/ और http://www.cgsos.co.in/ पर जारी किया गया है। बोर्ड द्वारा CGSOS Class 10 Result 2021 की तारीख और समय की पुष्टि पहले कर दी गई थी।  ऐसे में सीजीएसओएस कक्षा 10 के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे छात्र आधिकारिक साइट पर  रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट चेक करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

रिजल्ट चेक करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक 2 पर करें क्लिक  

CGSOS Class 10 Result: रिजल्ट जारी होने के बाद इन स्टेप्स को फॉलो करके कर सकते हैं चेक 

छत्तीसगढ़ ओपन 10वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले सीजीएसओएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद “सीजीएसओएस वार्षिक परीक्षा परिणाम” पर क्लिक करें। इसके बाद अब एक लॉगिन पेज खुलेगा, आवश्यक विवरण दर्ज करें। इसके बाद जैसे, अपना “रोल नंबर और नाम दर्ज करें और “ढूंढें” टैब पर क्लिक करें। इसके बाद अब आपकी परिणाम स्थिति स्क्रीन पर दिखाई देगी। रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

राज्य के शिक्षा मंत्री द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कक्षा 10 के लिए छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल परिणाम 2021 की घोषणा दोपहर में करेंगे। इस बार सीजीएसओएस कक्षा 10 की परीक्षा के लिए 90,000 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। वहीं ये परीक्षाएं शुरू में रद्द कर दी गईं लेकिन बाद में संशोधित समय सारिणी जारी होने पर घर पर आयोजित की गईं थी। बोर्ड ने

COVID-19 संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए परीक्षाएं घर से आयोजित की की थी। बता दें कि CGSOS कक्षा 10 और कक्षा 12वीं की परीक्षाओं की डेट शीट एक साथ जारी की गई थी और दोनों ही कक्षाओं के छात्रों ने अपने घरों में बैठकर परीक्षा का प्रश्नपत्र लिखा था। वहीं छात्रों से अनुरोध है कि छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल रिजल्ट 2021 के बारे में अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक साइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें।

Edited By Nandini Dubey

Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner