Move to Jagran APP

CGPSC State Service Main Exam 2020: स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, सुधार का भी मौका

CGPSC State Service Main Exam 2020 जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 03:35 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 03:35 PM (IST)
CGPSC State Service Main Exam 2020: स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, सुधार का भी मौका

CGPSC State Service Main Exam 2020: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। सीजीपीएससी ने स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे 17 अगस्त से 23 अगस्त, 2020 तक आधिकारिक वेबसाइट, psc.cg.gov.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही, आयोग द्वारा उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सुधार करने का मौका भी दिया जाएगा, जिसके लिए उम्मीदवारों को तय शुल्क का भुगतान करना होगा। बता दें कि उम्मीदवारों को 26 अगस्त से 27 अगस्त 2020 के बीच केवल एक बार आवेदन पत्र में त्रुटियों को सुधारने का अवसर मिलेगा। 

loksabha election banner

सीजीपीएससी स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक 27 जून को दोपहर 12 बजे सक्रिय किया गया और इसकी अंतिम तिथि 27 जुलाई 2020 निर्धारित थी। जिसे एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। आवेदन करने से पूर्व उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी दिशा-निर्देशों को ध्यान पूर्वक पढ़ लेना चाहिए। बता दें कि आयोग ने अभी परीक्षा की तिथि की घोषणा नहीं की है। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। इससे पहले, परीक्षा 17 से 20 जून 2020 को आयोजित होने वाली थी। जिसे महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। 

आवेदन शुल्क

  • एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवार :300 रुपये
  • छत्तीसगढ़ और अन्य राज्य के जनरल उम्मीदवार : 400 रुपये

परीक्षा पैटर्न

बता दें कि सीजीपीएससी स्टेट सर्विस मुख्य लिखित परीक्षा में 200 अंकों के 7 पेपर होंगे। परीक्षा में लघु / मध्यम / दीर्घ उत्तरीय प्रकार के प्रश्न होंगे। मुख्य परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार / व्यक्तित्व दौर (150 अंक) के लिए बुलाया जाएगा।

गौरतलब है कि सीजीपीएससी स्टेट सर्विस प्रारंभिक परीक्षा 09 फरवरी 2020 को 16 जिलों में आयोजित की गई थी। रिजल्ट नोटिस के अनुसार, स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा 2020 के लिए कुल 3,617 उम्मीदवारों का चयन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.