Move to Jagran APP

CGPSC Prelims Result 2020: छत्तीसगढ़ राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम घोषित, 2763 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए सफल, देखें रोल नंबर

CGPSC Prelims Result 2020 आयोग द्वारा सीजीपीएससी स्टेट सर्विसेस (प्रिलिम्स) रिजल्ट 2020 की घोषणा रविवार 14 मार्च 2021 को की गयी। सीजीपीएससी प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 की घोषणा के अंतर्गत आयोग ने चयन प्रक्रिया के अंतर्गत मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 08:09 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 08:09 AM (IST)
CGPSC Prelims Result 2020: छत्तीसगढ़ राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम घोषित, 2763 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए सफल, देखें रोल नंबर
राज्य सेवा परीक्षा 2020 के माध्यम से 21 सेवाओं के 175 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

वछत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के नतीजों की घोषणा कर दी है। आयोग द्वारा सीजीपीएससी स्टेट सर्विसेस (प्रिलिम्स) रिजल्ट 2020 की घोषणा रविवार, 14 मार्च 2021 को की गयी। सीजीपीएससी प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 की घोषणा के अंतर्गत आयोग ने चयन प्रक्रिया के अंतर्गत मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की है। जो उम्मीदवार छत्तीसगढ़ सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 में सम्मिलित हुए थे, वे आयोग द्वारा जारी सफल उम्मीदवारों की लिस्ट अपना रोल नंबर आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, psc.cg.gov.in पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं। बता दें कि सीजीपीएससी ने छत्तीसगढ़ राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का आयोजन 14 फरवरी 2021 को किया था।

loksabha election banner

इस लिंक से चेक करें अपना रोल नंबर

2763 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए सफल

सीजीपीएससी द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2020 के माध्यम से राज्य सरकार के विभिन्न 21 सेवाओं की कुल 175 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। आयोग द्वारा जारी सीजीपीएससी प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 नोटिस के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 के आधार पर रिक्तियों की कुल संख्या के 15 गुणा अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया है। इन उम्मीदवारों के रोल नंबर आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किये हैं।

केविएट सूचना जारी

सीजीपीएससी प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 की घोषणा के साथ ही साथ आयोग ने परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए केविएट सूचना भी जारी की है। इसके अनुसार, “अभ्यर्थियों द्वारा किसी भी कारण को आधार बनाते हुए आयोग के उक्त परीक्षा कार्यक्रम (परीक्षा परिणाम के संबंध में) को निरस्त करने/स्थगित करने अथवा किसी भी प्रकार के अनुतोष को प्राप्त करने के लिए कोई भी रिट याचिका अथवा कार्यवाही माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत की जाती है, तो ऐसी याचिका में उपरोक्त किसी भी प्रकार के अनुतोष को प्रदान किये जाने से पूर्व आयोग को सुनवाई का अवसर प्रदान किए जाने हेतु आयोग की ओर से एक केविएट आवेदन पत्र आयोग के प्राधिकृत अधिवक्ता श्री आनंद मोहन तिवारी  के माध्यम से माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है, जिस हेतु यह सूचना-पत्र का प्रकाशन किया जा रहा है।”

यहां देखें केविएट सूचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.