Move to Jagran APP

CBSE CTET 2020: सीबीएसई बोर्ड ने किया सावधान, परीक्षा तारीखों को लेकर वायरल हो रहा नोटिफिकेशन है फर्जी

CBSE CTET 2020सीबीएसई बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटीईटी (CTET) परीक्षा को लेकर सोाशल मीडिया पर एक फेक नोटिफिकेशन वायल हो रहा है। इस वायरल नोटिफिकेशन में कहा जा रहा है कि सीटीईटी परीक्षा 5 नवंबर को आयोजित की जाएगी। यह पूरी तरह गलत है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 04:52 PM (IST)
CBSE CTET 2020: सीबीएसई बोर्ड ने किया सावधान, परीक्षा तारीखों को लेकर वायरल हो रहा नोटिफिकेशन है फर्जी
CBSE CTET 2020: सीबीएसई बोर्ड सीटीईटी परीक्षा 2020

CBSE CTET 2020: सीबीएसई बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा, सीटीईटी (CTET) परीक्षा को लेकर सोाशल मीडिया पर एक फेक नोटिफिकेशन वायल हो रहा है। इस वायरल नोटिफिकेशन में कहा जा रहा है कि सीटीईटी की परीक्षा 5 नवंबर को आयोजित की जाएगी। यह पूरी तरह गलत है। सीबीएसई बोर्ड ने इस वायरल नोटिफिकेशन पर अपना स्पष्टीकरण दिया है। बोर्ड ने अपने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि सीबीएसई ने अभी तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) के 14 वें संस्करण की नई तारीख की घोषणा नहीं की है। परिस्थतियां अनुकूल होने के बाद परीक्षा की तारीख की घोषणा की जाएगी। वहीं इस संबंध में ऑफिशियल पोर्टल पर पूरी सूचना दी जाएगी। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल पोर्टल cbse.nic.in और ctet.nic.in पर लेटेस्ट अपेडट चेक करते रहें।

loksabha election banner

गौरतलब है कि लंबे समय से उम्मीदवार सीटीईटी परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं। कई बार उम्मीदवार सीबीएसई बोर्ड को ट्विटर पर टैग करते हुए एग्जाम डेट को लेकर सवाल भी पूछ चुके हैं। इनमें से हाल ही में एक प्रतिभागी का जवाब देते हुए भी बोर्ड ने यही स्पष्ट किया था कि फिलहाल परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, जब परिस्थतियां अनुकूल हो जाएंगी। इसके बाद ही परीक्षा आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.