Move to Jagran APP

CBSE एग्जाम डेट का ऐलान जल्द, 12वीं/10वीं के छात्र कर सकते हैं स्वयंप्रभा चैनलों से तैयारी, यहां देखें मई का शेड्यूल

CBSE Board Exam Preparation स्वयं प्रभा चैनल ‘शारदा’ (संख्या 28) पर सीनियर सकेंड्री (12वीं) के लिए टॉपिक वाइज प्रोग्राम का प्रसारण किया जाता है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 01:30 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 01:30 PM (IST)
CBSE एग्जाम डेट का ऐलान जल्द, 12वीं/10वीं के छात्र कर सकते हैं स्वयंप्रभा चैनलों से तैयारी, यहां देखें मई का शेड्यूल
CBSE एग्जाम डेट का ऐलान जल्द, 12वीं/10वीं के छात्र कर सकते हैं स्वयंप्रभा चैनलों से तैयारी, यहां देखें मई का शेड्यूल

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CBSE Board Exam Preparation: ऐसे समय में जबकि देश भर के छात्र सीबीएसई बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षा के बचे पेपरों और उत्तर-पूर्व दिल्ली के छात्र 10वीं की बची परीक्षाओं के लिए तिथियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं, इस बीच ये छात्र अपनी बोर्ड परीक्षा की तैयारी एनआईओएस के स्वयं प्रभा चैनलों के माध्यम से भी कर सकते हैं। सकेंड्री और सीनियर सकेंड्री कक्षाओं के लिए 17 मई 2020 तक  लिए टॉपिक-वाइज लाइव प्रोग्राम का शेड्यूल एनआईओएस ने जारी कर दिया है।

loksabha election banner

एनआईओएस के स्वयं प्रभा चैनल ‘पाणिनी’ (संख्या 27) सकेंड्री (10वीं) कक्षा के छात्रों के लिए टॉपिक के अनुसार क्लास आधारित प्रोग्राम का टेलीकास्ट किया जाता है। वहीं, स्वयं प्रभा चैनल ‘शारदा’ (संख्या 28) पर सीनियर सकेंड्री (12वीं) के लिए टॉपिक वाइज प्रोग्राम का प्रसारण किया जाता है।

स्वयं प्रभा चैनल ‘पाणिनी’ पर 10वीं कक्षा के लिए कार्यक्रम दोपहर 1 बजे से 2.30 बजे तक और फिर 2.30 बजे से शाम 4 बजे तक प्रसारित किये जाते हैं। इसी प्रकार स्वयं प्रभा चैनल ‘शारदा’ पर शाम 4 बजे से 5.30 बजे तक और फिर शाम 5.30 बजे से 7.00 बजे तक टेलीकास्ट होते हैं।

यह भी पढ़ें - CBSE Exam 2020: बोर्ड 12वीं के बचे पेपरों और उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 10वीं की परीक्षाओं की तिथियों का आज कर सकता है ऐलान

एनआईओएस द्वारा मई 2020 में 17 तारीख तक के लिए जारी लाइव प्रोग्राम शेड्यूल के अनुसार स्वयं प्रभा चैनल ‘शारदा’ पर आज 7 मई को केमिस्ट्री और बॉयोलॉजी के निर्धारित टॉपिक को कवर किया जाएगा और जबकि कल 8 मई को मैथ एवं फिजिक्स के टॉपिक्स कवर पढ़ाये जाएंगे। इसी प्रकार स्वयं प्रभा चैनल ‘पाणिनी’ पर आज 7 मई को साइंस विषय और कल 8 मई को मैथ एवं सोशल साइंस के टॉपिक्स को कवर किया जाएगा। छात्र अधिक जानकारी के नीचे दिये गये शेड्यूल को देख सकते हैं।

बता दें कि एनआईओएस के स्वयं प्रभा चैनल (पाणिनी एवं शारदा) जिओ टीवी, टाटा स्काई, डीडी फ्री डिश, डेन, वीडियोकॉन, एयरटेल टीवी, डिश टीवी, सन डायरेक्ट जैसे डीटीएच एवं अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

स्वयं प्रभा चैनल (पाणिनी एवं शारदा) कार्यक्रम शेड्यूल – 17 मई 2020 तक – पार्ट 1

स्वयं प्रभा चैनल (पाणिनी एवं शारदा) कार्यक्रम शेड्यूल – 17 मई 2020 तक – पार्ट 2

विभिन्न डीटीएच पर स्वयं प्रभा चैनल संख्या यहां देखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.