Move to Jagran APP

CAT 2021: कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू, iimcat.ac.in पर करें ऑनलाइन आवेदन

CAT 2021 इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंटअहमदाबाद आज यानी कि 4अगस्त 2021 को कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैंवे आधिकारिक वेबसाइट imcat.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 10:36 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 10:51 AM (IST)
CAT 2021: कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू, iimcat.ac.in पर करें ऑनलाइन आवेदन
CAT 2021: इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंट (Indian Institute of Management)

CAT 2021: इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंट (Indian Institute of Management), अहमदाबाद आज यानी कि 4 अगस्त, 2021 को कॉमन एडमिशन टेस्ट (Common Admission Test, CAT 2021) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आईआईएम अहमदाबाद की आधिकारिक वेबसाइट imcat.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर है। इसके अलावा कॉमन एडमिशन टेस्ट 28 नवंबर के लिए निर्धारित है। परीक्षा तीन सत्रों में केंद्र-आधारित परीक्षा (सीबीटी) के रूप में आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

IIM CAT 2021: कैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

कैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार IIM अहमदाबाद की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर कैट 2021 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद रजिस्टर करें और अपना आईडी और पासवर्ड बनाएं। इसके बादअपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें। इसके बाद CAT 2021 रजिस्ट्रेशन फॉर्म को ध्यान से भरें। कैट आवेदन शुल्क का भुगतान करें और अपना फॉर्म जमा करें। फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

इन तिथियों का रखें ध्यान

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 4 अगस्त, 2021 से शुरू होगी

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 सितंबर, 2021 को समाप्त होगी

एडमिट कार्ड 27 अक्टूबर, 2021 को जारी किया जाएगा

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर 2021 होगी

कैट परीक्षा 2021 का आयोजन 28 नवंबर, 2021 को किया जाएगा

कैट परीक्षा परिणाम जनवरी 2022 के दूसरे सप्ताह में घोषित किए जाएंगे (अस्थायी)

कैट परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार ध्यान दें कि ग्रेजुएशन में कम से कम 50% अंक या समकक्ष सीजीपीए प्राप्त करना चाहिए। इसके अलावा ग्रेजुएशन फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स या परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं कैट परीक्षा का आयोजन देश भर के आईआईएम और अन्य बी-स्कूलों में मैनेजमेंट प्रोगाम में प्रवेश के लिए किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.