Move to Jagran APP

CA Final Result 2020: घोषित हुए सीए फाइनल परीक्षाओं के नतीजे, इन लिंक करें चेक स्कोर और मेरिट लिस्ट

CA Final Result 2020 आईसीएआई ने सीए नवंबर 2020 परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। संस्थान द्वारा आज दी गयी आधिकारिक जानकारी के अनुसार ओल्ड और न्यू कोर्सेस की परीक्षा में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट और मेरिट लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके चेक कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 08:10 AM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 03:24 PM (IST)
CA Final Result 2020: घोषित हुए सीए फाइनल परीक्षाओं के नतीजे, इन लिंक करें चेक स्कोर और मेरिट लिस्ट
आईसीएआई ने सीए स्टूडेंट्स के लिए SMS के माध्यम से अपना सीए फाइनल रिजल्ट 2020 देखने की व्यवस्था की है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CA Final Result 2020: नवंबर 2020 माह के दौरान आयोजित की गयी चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) परीक्षाओं के नतीजों को लेकर आज निर्णायक दिन है। परीक्षाओं का आयोजन करने वाले ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) ने सीए नवंबर 2020 परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। संस्थान द्वारा आज दी गयी आधिकारिक जानकारी के अनुसार ओल्ड और न्यू कोर्सेस की परीक्षा में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट और मेरिट लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

सीए फाइनल (ओल्ड कोर्स) रिजल्ट 2020 के लिए लिंक

सीए फाइनल (न्यू कोर्स) रिजल्ट 2020 के लिए लिंक

सीए फाइनल (ओल्ड कोर्स) मेरिट लिस्ट 2020 के लिए लिंक

सीए फाइनल (न्यू कोर्स) मेरिट लिस्ट 2020 के लिए लिंक

शनिवार को दी जानकारी

इससे पहले, आईसीएआई ने सीए नवंबर 2020 एग्जाम रिजल्ट को लेकर आधिकारिक जानकारी शनिवार को दी थी। संस्थान के अपडेट के अनुसार सीए फाइनल (ओल्ड एवं न्यू) कोर्स के सभी स्टूडेंट्स के लिए नवंबर परीक्षाओं के परिणाम आज, 1 फरवरी को देर शाम या कल, 2 फरवरी को जारी किये जाने थे। साथ ही, संस्थान ने परिणामों के साथ ही साथ लिखित परीक्षा के आधार पर सफल स्टूडेंट्स की लिस्ट में शीर्ष 50 स्थानों पर जगह बनाने वाले स्टूडेंट्स की ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट भी जारी किये जाने की घोषणा की थी।

यहां देखें आधिकारिक नोटिस

आईसीएआई वेबसाइट्स के साथ-साथ ईमेल पर भी मिलेंगे नतीजे

आईसीएआई ने सीए परीक्षाओं के नतीजों को चेक करने के लिए स्टूडेंट्स से विभिन्न ऑफिशियल वेबसाइट्स पर विजिट करने की अपील की है। इनमें icaiexam.icai.org, caresults.icai.org और icai.nic.in शामिल हैं। स्टूडेंट्स अपना सीए फाइनल नवंबर 2020 एग्जाम रिजल्ट इन वेबसाइट पर जारी होने के बाद चेक कर पाएंगे। साथ ही, ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट भी इन्हीं वेबसाइट्स पर जारी की जाएगी।

वहीं, दूसरी तरफ संस्थान के अपडेट के अनुसार ऐसे सभी स्टूडेंट्स को सीए फाइनल रिजल्ट 2020 उनके ईमेल पर भेजा जाएगा, जिन्होंने संस्थान की वेबसाइट पर अपने रिजल्ट को ईमेल पर पाने के लिए रजिस्टर किया है। इन स्टूडेंट्स को सीए रिजल्ट 2020 फाइनल एग्जाम 31 जनवरी से ही भेज दिये जाने की जानकारी संस्थान ने नोटिस के माध्यम से दी गयी। इन वेबसाइट्स पर रिजल्ट चेक करते समय स्टूडेंट्स को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर और अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा।

SMS से भी देख पाएंगे सीए फाइनल रिजल्ट 2020

आईसीएआई ने सीए स्टूडेंट्स के लिए SMS के माध्यम से अपना सीए फाइनल रिजल्ट 2020 देखने की व्यवस्था की है। इसके लिए छात्रों को अपना रोल नंबर निर्धारित फॉर्मेट में 57575 नंबर पर भेजना होगा। ओल्ड और न्यू कोर्स के लिए निर्धारित फॉर्मेट देखने के लिए उपर दिये गये नोटिस के लिंक पर जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.