Move to Jagran APP

CA Exam 2021: अब 5 जुलाई से होंगी सीए इंटरमीडिएट, फाइनल और पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स की परीक्षाएं

CA Exam 2021 आईसीएआई ने सीए इंटरमीडिएट फाइनल और पीक्यूसी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इन परीक्षाओं का आयोजन अब 5 जुलाई से किया जाएगा। सीए इंटर फाइनल और पीक्यूसी परीक्षाओं के स्थगित किये जाने से सम्बन्धित अपडेट आईसीएआई ने 26 मई को साझा किया।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 06:26 AM (IST)
CA Exam 2021: अब 5 जुलाई से होंगी सीए इंटरमीडिएट, फाइनल और पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स की परीक्षाएं
आईसीएआई जल्द ही सीए एग्जाम 2021 रिवाइस्ड शेड्यूल जारी करेगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CA Exam 2021: आईसीएआई ने सीए इंटरमीडिएट, फाइनल और पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्सेस की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। संस्थान ने इन परीक्षाओं का आयोजन अब 5 जुलाई 2021 से किये जाने की घोषणा की है। सीए इंटर, फाइनल और पीक्यूसी परीक्षाओं के स्थगित किये जाने से सम्बन्धित अपडेट आईसीएआई ने आज, 26 मई 2021 को साझा किया। हालांकि, इन सभी कोर्सेस की परीक्षाओं के लिए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम संस्थान ने अभी जारी नहीं किया है, लेकिन आईसीएआई जल्द ही सीए एग्जाम 2021 रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया जाएगा।

loksabha election banner

यहां देखें आफिशियल नोटिस

सीए परीक्षाएं आयोजित करने के वाले संस्थान ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) द्वारा आज जारी नोटिस के अनुसार, “चार्टर्ड एकाउंटेंट की इंटरमीडिएट (ओल्ड स्कीम), इंटरमीडिएट (न्यू स्कीम) और फाइनल (ओल्ड और न्यू स्कीम) और इंश्योरेंस एण्ड रिस्क मैनेजमेंट (आईआरएम), टेक्निकल एग्जामिनेशन एण्ड इंटरनेशनल टैक्सेशन-एसेसमेंट टेस्ट (आईएनटीटी-एटी) की मई 2021 परीक्षा चक्र की परीक्षाओं का आयोजन  अब सोमवार, 5 जुलाई 2021 को ग्लोबल लेवल पर किया जाएगा। इन परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा”

यह भी पढ़ें - ICAI CA Live Coaching Class 2021: आईसीएआई ने इंटरमीडिएट और फाइनल स्टूडेंट्स के लिए शुरू की लाइव कोचिंग क्लास

25 से अधिक दिनों का दिया समय

इससे पहले आईसीएआई ने 27 अप्रैल 2021 को जारी अपने एक अन्य नोटिस में सीए परीक्षाओं के आयोजन को पूर्व घोषित कार्यक्रम 21 और 22 मई से न करते हुए घोषणा की थी कि निर्धारित की गयी नई परीक्षा तिथि से कम से कम 25 दिन पहले परीक्षा के बारे में अधिसूचना जारी की जाएगी। इसी के अनुसार संस्थान ने आज सीए इंटर, फाइनल और पीक्यूसी कोर्सेस की परीक्षाओं के आयोजन की नई तिथि से 40 दिन पहले सूचना जारी की।

यह भी पढ़ें - CA Exam May 2021: सीए इंटर और फाइनल परीक्षाएं महामारी के चलते स्थगित, 21 और 22 मई से होने थे एग्जाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.