Move to Jagran APP

CA Exam 2021: फाउंडेशन एग्जाम स्टूडेंट्स को ICAI ने दी राहत, 12वीं का एडमिट कार्ड और परीक्षा फॉर्म अटेस्ट जरूरी नहीं

CA Exam 2021 आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए जरूरी 12वीं के एडमिट कार्ड की कॉपी अपलोड करने और अप्लीकेशन/डिक्लेरेशन फॉर्म को अटेस्ट कराने की अनिवार्यता में छूट देने की घोषणा की है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 08:36 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 08:37 AM (IST)
CA Exam 2021: फाउंडेशन एग्जाम स्टूडेंट्स को ICAI ने दी राहत, 12वीं का एडमिट कार्ड और परीक्षा फॉर्म अटेस्ट जरूरी नहीं
आईसीएआई ने सोमवार, 26 अप्रैल 2021 को जारी की महत्वपूर्ण घोषणा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CA Exam 2021: कोविड-19 महामारी के चलते उत्पन्न हुई परिस्थितियों के कारण चार्टर्ड एकाउंटेंट के स्टूडेंट्स को जून 2021 में आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने में आ रही दिक्कतों को समाधान सीए परीक्षाएं आयोजित करने के वाले संस्थान ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) ने दे दिया है। आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए जरूरी 12वीं के एडमिट कार्ड की कॉपी अपलोड करने और अप्लीकेशन/डिक्लेरेशन फॉर्म को अटेस्ट कराने की अनिवार्यता में छूट देने की घोषणा की है।

prime article banner

एडमिट कार्ड बाद में करा सकते हैं जमा

आईसीएआई दवारा सोमवार, 26 अप्रैल 2021 को जारी महत्वपूर्ण घोषणा के अनुसार, कोविड-19 महामारी के चलते विभिन्न केंद्रीय एवं राज्य बोर्ड की परीक्षाओं के स्थगित होने के कारण जिन स्टूडेंट्स को 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए हैं, वे इसे बाद में जारी होने के बाद और स्थिति सामान्य होने पर संस्थान के पते पर भेज सकते हैं। साथ ही, स्टूडेंट्स को अपने 12वीं के एडमिट कार्ड की कॉपी पर अपना सीए फाउंडेशन परीक्षा पंजीकरण संख्या लिखते हुए इसे ईमेल आईडी foundation_examhelpline@icai.in पर मेल भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - ICAI CA Exam 2021: 30 अप्रैल तक होगा महामारी के बीच सीए परीक्षाओं पर फैसला, पढ़ें आफिशियल अपडेट

परीक्षा फॉर्म अटेस्ट जरूरी नहीं

सीए फाउंडेशन एग्जाम 2021 फॉर्म भरने के जरूरी 12वीं के एडमिट कार्ड के नियम में छूट देने के  साथ ही साथ आईसीएआई ने छात्रों को परीक्षा फॉर्म को किसी सीए मेंबर या गजेटेड ऑफिसर या शैक्षणिक संस्थान के प्रमुख से अटेस्ट कराने की अनिवार्यता में भी फिलहाल छूट दी है। कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए लगाये गये लॉकडाउन के चलते परीक्षा फॉर्म अटेस्ट कराने में असमर्थ या फोटो एवं हस्ताक्षर की सिस्टम में न होने की स्थिति में स्टूडेंट्स अब फॉर्म भरते समय अपनी अपने आधार कार्ड कॉपी अपलोड करके अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। हालांकि, इन स्टूडेंट्स को बाद में स्थिति सामान्य होने पर संस्थान के पते पर भेज सकते हैं। साथ ही, अपना सीए फाउंडेशन परीक्षा पंजीकरण संख्या लिखते हुए इसे ईमेल आईडी foundation_examhelpline@icai.in पर मेल भी कर सकते हैं।

यहां देखें सीए फाउंडेशन जून परीक्षा 2021 के लिए नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.