Move to Jagran APP

बेरोजगारों को बिहार सरकार का तोहफा, 6000 से ज्यादा पदों पर निकली नौकरियां; जल्द होगी बहाली

BTSC Recruitment 2019 कुल 6437 पदों पर आवेदन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवारों के पास इन पदों पर आवेदन करने के लिए 18 अक्टूबर 2019 तक का समय है।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 04:53 PM (IST)
बेरोजगारों को बिहार सरकार का तोहफा, 6000 से ज्यादा पदों पर निकली नौकरियां; जल्द होगी बहाली
बेरोजगारों को बिहार सरकार का तोहफा, 6000 से ज्यादा पदों पर निकली नौकरियां; जल्द होगी बहाली

पटना, जेएनएन। BTSC Recruitment 2019: बिहार सरकार बेरोजगारों के लिए नौकरी का तोहफा लेकर आई है। बिहार टेक्नीकल सर्विस कमीशन (BTSC) ने छह हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन निकाले हैं। कमीशन स्पेशलिस्ट और अन्य पदों पर यह भर्ती करने जा रहा है। जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए यह अच्छ मौका है। कुल 6437 पदों पर आवेदन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवारों के पास इन पदों पर आवेदन करने के लिए 18 अक्टूबर, 2019 तक का समय है।

prime article banner

कमीशन ने कुल 6437 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिनमें से 2425 पद मेडिकल ऑफिसर के लिए हैं जबकि 4012 पद स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के पद शामिल हैं। जिन उम्मीदवारों के पास मांगी गई योग्यता है वो जल्द ही इसेक लिए आवेदन कर दें।

महत्वपूर्ण तिथि (Important Dates):

आवेदन करने की प्रथम तिथि- 18 सितंबर, 2019

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 18 अक्टूबर, 2019

पदों का विवरण (Vacancy Details)-

कुल भर्तियां- 6437 पद

मेडिकल ऑफिसर- 2425 पद

स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर- 4012 पद

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) से मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होना आवश्यक है। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन भी पढ़ सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन- LIC Assistant Recruitment 2019: सरकारी नौकरी का मौका, 8000 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी

ऐसे करें आवेदन (How to Apply)-

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 18 अक्टूबर, 2019 तक का समय है। उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें। इसके साथ ही उम्मीदवार आवेदन सब्मिट करने के बाद इसका प्रिंट लेना ना भूलें।

करीब 40,000 पदों पर होगी टीचरों की भर्ती

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने राज्य में शिक्षकों के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं। बोर्ड (BSEB) ने राज्य के सेकेंडरी (9वीं एवं 10वीं कक्षा) और सीनियर सेकेंडरी (11वीं एवं 12वीं कक्षा) बता दें कि राज्य सरकार स्कूलों में पढ़ाने के लिए शिक्षक (टीजीटी और पीजीटी) के कुल 37,335 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी कर चुका है।

बोर्ड ने इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है, जो उम्मीदवार इस भर्ती के इच्छुक हैं वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in है जहां जाकर कैंडिडेट्स आसानी से आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट पर भर्ती का पूरा नोटिफिकेशन भी मौजूद है। नोटिफिकेशन से उम्मीदवार भर्ती के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- देश के इस बड़े राज्य में होगी करीब 40,000 शिक्षकों की भर्ती, तैयार कर लें अपने डॉक्यूमेंट्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.