Move to Jagran APP

BSEH 10th / 12th Exam Date 2020: हरियाणा बोर्ड ने बची परीक्षाओं की तारीखों का किया ऐलान, देखें ऑफिशियल अपडेट

BSEH 10th 12th Exam Date 2020 हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं की बची परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई 2020 के बीच आयोजित की जाएंगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 01:19 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 02:55 PM (IST)
BSEH 10th / 12th Exam Date 2020: हरियाणा बोर्ड ने बची परीक्षाओं की तारीखों का किया ऐलान, देखें ऑफिशियल अपडेट
BSEH 10th / 12th Exam Date 2020: हरियाणा बोर्ड ने बची परीक्षाओं की तारीखों का किया ऐलान, देखें ऑफिशियल अपडेट

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BSEH 10th / 12th Exam Date 2020: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (BSEH), भिवानी ने राज्य में इस वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं के अंतर्गत सैकेण्डरी और सीनियर सैकेण्डरी कक्षाओं की बची परीक्षाओं के लिए तिथियों की घोषणा कर दी है। बोर्ड द्वारा जारी की गयी ऑधिकारिक जानकारी के मुताबिक हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं की बची परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई 2020 के बीच आयोजित की जाएंगी।

loksabha election banner

हरियाणा बोर्ड द्वारा सैकेण्डरी और सीनियर सैकेण्डरी परीक्षाओं की तिथियों को लेकर आज जारी पूर्व सूचना के मुताबिक इन परीक्षाओं को कोरोना महामारी के कारण स्थगित करना पड़ा था। अब जबकि पूरे देश में अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है तो बोर्ड द्वारा परीक्षाओं के लिए पूर्व सूचना जारी कर दी गयी है।

हालांकि, हरियाणा बोर्ड ने दोनो ही कक्षाओं के लिए विषयों के अनुसार परीक्षा की तिथि की घोषणा अभी नहीं की है। इस सम्बन्ध में बोर्ड ने अपनी आधिकारिक जानकारी में कहा कि सभी छात्रों को परीक्षा से कम से कम 10 दिन पूर्व एग्जाम टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा।

छात्रों को बची परीक्षाओं के लिए हरियाणा बोर्ड सैकेण्डरी और सीनियर सैकेण्डरी एग्जाम 2020 टाइम-डेटशीट 2020 के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, bseh.org.in पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

वहीं, हरियाणा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की बची परीक्षाओं के आयोजन के बाद ही नतीजों के लेकर कोई भी आधिकारी जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी। जबकि तिथियों के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर हरियाणा बोर्ड रिजल्ट को लेकर फैलायी जा रही अफवाह पर विराम लग गया है।

छात्रों को ध्नान रखना चाहिए कि हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा या नतीजों की तिथि के बारे में किसी भी अपडेट को बोर्ड द्वारा अपने ऑफिशियल रिजल्ट पोर्टल पर results.bseh.org.in या ऑफिशियल वेबसाइट, bseh.org.in  पर उपलब्ध कराया जाएगा, इसलिए इन साइट्स पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

यहां देखें परीक्षा तिथि को लेकर जारी आधिकारिक सूचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.