Move to Jagran APP

BPSSC ASI Exam Date 2020: 16 अक्टूबर को होने वाली स्टेनो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर परीक्षा स्थगित, अब 27 दिसंबर है नई तारीख

BPSSC ASI Exam Date 2020 अधिसूचना में कहा गया है कि स्टेनो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर परीक्षा 16 अक्टूबर को आयोजित की जानी थी। लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव के कार्यों के लिए केंद्रों का अधिग्रहण किए जाने के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 05:43 PM (IST)
BPSSC ASI Exam Date 2020: 16 अक्टूबर को होने वाली स्टेनो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर परीक्षा स्थगित, अब 27 दिसंबर है नई तारीख
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार देख सकते हैं अधिसूचना

BPSSC ASI Exam Date 2020: बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) की स्टेनो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (SI) परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। कमीशन ने 16 अक्टूबर, 2020 को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित करते हुए नई तिथि घोषित कर दी है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट, bpssc.bih.nic.in पर एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है।

loksabha election banner

अधिसूचना में कहा गया है कि स्टेनो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर परीक्षा 16 अक्टूबर, 2020 को आयोजित की जानी थी। लेकिन, बिहार विधानसभा चुनाव के कार्यों के लिए कुछ केंद्रों का अधिग्रहण किए जाने के कारण 16 अक्टूबर को आयोजित की जाने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अब यह परीक्षा 27 दिसंबर, 2020 को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा। बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से स्टेनो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 133 रिक्त पदों को भरा जाना है। इसके लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च, 2020 से प्रारंभ हुई थी और 30 मार्च, 2020 तक पूरी हो गई थी।

ऐसे होगा चयन

आयोग द्वारा सभी उम्मीदवारों के लिए पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें सफल उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा। स्किल टेस्ट में हिंदी डिक्टेशन, टाइपिंग और कंप्यूटर टेस्ट शामिल होंगे। अंतिम रूप से सफल उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

गौरतलब है कि BPSSC ने पुलिस सब इंस्पेक्टर, सर्जेंट, सहायक अधीक्षक कारा (सीधी भर्ती) और सहायक अधीक्षक कारा (भूतपूर्व सैनिक) भर्ती 2019 के अंतर्गत ली जाने वाली संयुक्त मुख्य परीक्षा को भी स्थगित करते हुए नई तिथि जारी की है। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए अधिसूचना के अनुसार, 11 अक्टूबर, 2020 को आयोजित की जाने वाली मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षा 29 नवंबर, 2020 को दो पालियों में आयोजित की जानी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.