Move to Jagran APP

BSEB STET Admit Card 2020: एडमिट कार्ड जारी, बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए ऐसे करें डाउनलोड

BSEB Bihar STET Admit Card 2020 बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड 9 सितंबर से 21 सितंबर 2020 तक परीक्षा का आयोजन करेगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 10:57 AM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 11:49 AM (IST)
BSEB STET Admit Card 2020: एडमिट कार्ड जारी, बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए ऐसे करें डाउनलोड
BSEB STET Admit Card 2020: एडमिट कार्ड जारी, बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए ऐसे करें डाउनलोड

Bihar STET Admit Card 2020: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ( Bihar School Examination Board, BSEB) ने आज यानी कि 3 सितंबर 2020 को माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) दोबारा आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे में हॉल टिकट की राह देख रहे उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट पर bsebstet2019.in और http://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर जाकर उम्मीदवार अपना यूजरआईडी और पासवर्ड का यूज करके लॉग-इन कर सकते हैं। कैंड्डीटे्स इस बात का ध्यान रखें कि पेपर वन और पेपर टू दोनों के लिए अलग-अलग एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। ऐसे में भी अभ्यर्थी दोनों परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे पेपर 1 और पेपर 2 दोनों के लिए अलग-अलग प्रवेश पत्र डाउनलोड करें। बता दें कि यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जा रही है।

loksabha election banner

यहां करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने उम्मीदवरों की सहूलियत के लिए एक ईमेल आईडी भी जारी की है। इस ईमेल आईडी में अगर किसी उम्मीदवार को कार्ड डाउनलोड करने में कोई समस्या हो रही है तो वह अपने सवाल इस एड्रेस पर पूछ सकता है। कैंड्डीटे्स कोशिश करें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद एक बार अपने परीक्षा केंद्र को पहले चेक कर लें, जिससे परीक्षा के दिन किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़ें। बता दें कि BSTET 2019 की परीक्षा 9 सितंबर से 21 सितंबर, 2020 तक चलेगी। BSTET 2019 पेपर I परीक्षा सुबह की शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित करेगा, जबकि BSTET पेपर II परीक्षा दोपहर 2 बजे से 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

Bihar STET Admit Card 2019: एडमिट कार्ड ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

BSTET एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक पोर्टल bsebstet2019.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड 2019 नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा। लॉगिन करने के लिए अपना यूजरआईडी और पासवर्ड एंटर करें। इसके बाद BSTET 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एग्जाम के लिए सेव करके रख लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.