Move to Jagran APP

BECIL Recruitment 2019: 1402 पदों पर यहां हो रही है बंपर भर्ती, आवेदन के लिए बस एक दिन बाकी

BECIL Recruitment 2019 आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवारों के पास 18 नवंबर 2019 तक का समय है।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 03:29 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 03:34 PM (IST)
BECIL Recruitment 2019: 1402 पदों पर यहां हो रही है बंपर भर्ती, आवेदन के लिए बस एक दिन बाकी
BECIL Recruitment 2019: 1402 पदों पर यहां हो रही है बंपर भर्ती, आवेदन के लिए बस एक दिन बाकी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BECIL Recruitment 2019: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (Broadcast Engineering Consultants India Limited- BECIL) ने अपने यहां बंपर भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां स्किल्ड मैनपावर (killed Manpower) के पदों पर की जा रही हैं। बेसिल ने स्किल्ड मैनपावर के 1402 पदों को भरने के लिए यह वैकेंसी निकाली हैं, जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवारों के पास 18 नवंबर, 2019 तक का समय है। यानी उम्मीदवारों के पास आवेदन के लिए अब सिर्फ एक दिन ही बाकी बचा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

loksabha election banner

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)-

आवेदन करने की प्रथम तिथि- 08 नवंबर, 2019

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 19 नवंबर, 2019

इन पदों पर हो रही है भर्ती (Vacancy Details)-

स्किल्ड मैनपावर- 1402 पद

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त एनसीवीटी (National Council for Vocational Training) या एनसीवीटी से इलेक्ट्रिकल ट्रेड या वायरमैन में ITI सर्टिफिकेट और इंजीनियरिंग में उच्च तकनीकी डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है। इसके अलावा उम्मीदवार योग्यता से संबंधी अधिक जानकारी के लिए भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा (Age Limit)-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई है।

कैसे करना है आवेदन (How to Apply)-

इन पदों के लिए उम्मीदवार को ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। यहां आवेदन प्रक्रिया चल रही है और 19 नवंबर, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार आवेदन करने से पहले भर्ती के नोटिफिकेशन में मौजूद दिशा-निर्देशों को जरूर पढ़ लें।

ऐसे होगा चयन (Selection Procedure)-

इन पदों पर उम्मीदवारों को इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

आठवी पास के लिए भी मौका

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (Broadcast Engineering Consultants India Limited- BECIL) अपने यहां अन-स्किल्ड मैनपावर (Unskilled Manpower) के पदों पर बंपर भर्तियां करने जा रहा है। बेसिल की तरफ से 2,493 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए आवेदक का आठवीं पास होना आवश्यक है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक हैं और वो इस भर्ती के लिए योग्य भी हैं तो वो आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.