Move to Jagran APP

Allahabad University result 2020: UGAT और PGAT रिजल्ट इस दिन होगा जारी, पढ़ें डिटेल

Allahabad University result 2020 इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ( Allahabad University of AU) की ओर से UGAT और PGAT परीक्षाओं का रिजल्ट जारी होने की तारीख सामने आ गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन परीक्षाओं का रिजल्ट 25 अक्टूबर से इन परीक्षाओं के परिणाम जारी होना शुरू हो जाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:00 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:28 PM (IST)
Allahabad University result 2020: UGAT और PGAT रिजल्ट इस दिन होगा जारी, पढ़ें डिटेल
Allahabad University result 2020: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी UGAT और PGAT परीक्षाओं का रिजल्ट

Allahabad University result 2020: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ( Allahabad University of AU) की ओर से UGAT और PGAT परीक्षाओं का रिजल्ट जारी होने की तारीख सामने आ गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन परीक्षाओं का रिजल्ट 25 अक्टूबर से इन परीक्षाओं के परिणाम जारी होना शुरू हो जाएंगे। वहीं अन्य सभी प्रोगामों का रिजल्ट 28 अक्टूबर 2020 को जारी किया जाएगा। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ध्यान रखें कि यूजीएटी और पीजीएटी परिणाम 2020 की जांच करने के लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट allduniv.in पर जाकर डिटेल चेक करना होगा।

loksabha election banner

यूनिवर्सिटी विभिन्न यूजीएटी और पीजीएटी कार्यक्रमों के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कटऑफ 2020 को 30 अक्टूबर को जारी करने की संभावना है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि केवल वे अभ्यर्थी जो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के 2020 कट ऑफ अंक को क्लियर करते हैं, वे काउंसलिंग राउंड के लिए योग्य होते हैं। वहीं यूनिवर्सिटी कटऑफ लिस्ट जारी होने के बाद काउंसिलिंग शेड्यूल जारी करेगा। कोविड-19 संक्रमण की वजह से यूजीएटी और पीजीएटी कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन मोड में काउंसलिंग आयोजित करेगा। इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजीएटी परीक्षा 26 से 29 सितंबर तक आयोजित की गई थी। वहीं पीजीएटी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी।

बता दें कि इस बार दाखिले की प्रक्रिया कोविड-19 संक्रमण की वजह से देरी हो रही है। दरअसल मार्च में महामारी फैलने की वजह से स्कूल-कॉलेज समेत सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे। इसके बाद से अनलॉक होने के बावजूद अभी तक कॉलेजों को नहीं खोला गया है। हालांकि अब 19 अक्टूबर से शर्तों के साथ 9वीं से 12वीं तक और उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं अब यूनिवर्सिटी ने भी एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन करने के बाद रिजल्ट जारी करना शुरू कर दिया है। इसके अनुसार इलाहाबाद यूनिवर्सिटी भी जल्द ही इन परीक्षाओं के नतीजे जारी करने जा रहा है। इसके अलावा अगर किसी उम्मीदवार को परीक्षा से जुड़ी कोई ज्यादा जानकारी चाहिए तो वह ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.