Move to Jagran APP

Police Recruitment Board: वन विभाग में 1000 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, पढ़ें डिटेल

Police Recruitment Board असम स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 1081 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 12:02 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 12:02 PM (IST)
Police Recruitment Board: वन विभाग में 1000 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, पढ़ें डिटेल
Police Recruitment Board: वन विभाग में 1000 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, पढ़ें डिटेल

Police Recruitment Board: असम स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 1081 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट slprbassam.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से बोर्ड फॉरेस्ट के 144 और स्टेनोग्राफर (ग्रेड-3) के 111 पदों पर नियुक्तियां करेगा। वहीं फॉरेस्ट गार्ड के 812, सर्वर 35 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा कारपेंटर के 1 और ड्राइवर के 50 पदों पर भर्तियां करेगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और 25 जून 2020 तक चलेगी। इसलिए जो भी कैंड्डीटे्स आवेदन करना चाहते हैं, वे इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं।

वहीं इन पदों पर आयु सीमा की बात करें तो फॉरेस्टर और सर्वेयर के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष है और अन्य पदों के लिए 18 वर्ष है। इन पदों के लिए अधिकतम आयु 38 साल होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इसके अलावा कई अन्य विभागों ने भी भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग ने सिटी मैनजर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 163 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया बढ़ा दी गई है। अब उम्मीदवार 10 जून तक कर सकते हैं। इसके पहले आवेदन की आखिरी तारीख 27 मई 2020 तक थी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट http://urban.bih.nic.in/ पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि संविदा के आधार पर होगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन:

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कम से कम 10वीं और 12वीं पास होना चाहिए। हालांकि अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। इसलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन करने के पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद आवेदन कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.