Move to Jagran APP

AP SSC exams 2020: आंध्र प्रदेश में 10वीं की परीक्षाएं रद्द, शिक्षा मंत्री ने की पुष्टि

AP SSC exams 2020 आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में एसएससी (SSC exams 2020)यानि 10वीं कक्षा की बची बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 06:31 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 06:33 PM (IST)
AP SSC exams 2020: आंध्र प्रदेश में 10वीं की परीक्षाएं रद्द, शिक्षा मंत्री ने की पुष्टि
AP SSC exams 2020: आंध्र प्रदेश में 10वीं की परीक्षाएं रद्द, शिक्षा मंत्री ने की पुष्टि

AP SSC exams 2020: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में एसएससी (SSC exams 2020)यानि 10वीं कक्षा की बची बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। अब यह परीक्षाएं नहीं होंगी। यह जानकारी राज्य शिक्षा मंत्री ए. सुरेश (Education minister Adimulapu Suresh) ने दी है। उन्होंने मीडिया रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की है कि 10 जुलाई से शुरू होने वाली एसएससी की परीक्षाएं कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए रद्द की जा रही हैं। बता दें कि 10 से 15 जुलाई, 2020 तक आयोजित होने वाली एपी एसएससी परीक्षा के लिए छह लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। हालांकि, महामारी को देखते हुए अब परीक्षा रद्द कर दी गई है।

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री ने 10 जून को घोषणा की थी कि राज्य में एसएससी की परीक्षाएं अपने शेड्यूल के मुताबिक आयोजित की जाएगी। वहीं वहीं इसके पहले मई में परीक्षा की तारीखों की घोषणा की गई थी। इसके मुताबिक कहा गया था कि एसएससी 2020 एग्जाम डेटशीट को लेकर निर्णय के साथ-साथ सरकार द्वारा 10वीं के निर्धारित कुल 11 विषयों/प्रश्न-पत्रों की परीक्षा कराने की बजाए सिर्फ 6 मुख्य विषयों की परीक्षाओं को आयोजित कराने का भी निर्णय लिया है। प्रश्न-पत्रों की संख्या को महामारी को देखते हुए घटाया गया है। लेकिन अब कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्ष को रद्द कर दिया गया है। इसके पहले संक्रमण की वजह से बने हालातों को देखते हुए पहले ही कक्षा छह से 9 तक के स्टूडेंट्स को प्रमोट कर दिया गया था।

इसके अलावा आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (BIEAP) ने हाल ही में इंटर फर्स्ट और सेकंड ईयर (AP 1st Year Inter Results 2020 and AP 2nd Year Inter Results 2020) का रिजल्ट घोषित किया है। इस साल एपी फर्स्ट ईयर में 59% स्टूडेंट्स पास हुए हैं, जबकि सेकेंड ईयर में पास का प्रतिशत 63% रहा। इस तरह दोनों ही कक्षाओं का रिजल्ट पिछले साल की तुलना में कम रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.