Move to Jagran APP

AP Inter Hall Ticket 2021: एपी इंटर प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

AP Inter Hall Ticket 2021 बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशनआंध्र प्रदेश ने एपी इंटर प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं (AP Inter 1st and 2nd year examinations) के लिए हॉलटिकट जारी कर दिया है। बोर्ड ने दोनों कक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 10:21 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 10:39 AM (IST)
AP Inter Hall Ticket 2021: एपी इंटर प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट जारी, ऐसे करें डाउनलोड
AP Inter Hall Ticket 2021: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश (Board of Intermediate Education, Andhra Pradesh)

AP Inter Hall Ticket 2021: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश (Board of Intermediate Education, Andhra Pradesh) ने एपी इंटर प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं (AP Inter 1st and 2nd year examinations) के लिए हॉल टिकट जारी कर दिया है। बोर्ड ने दोनों कक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र का लिंक आधिकारिक वेबसाइट https://bie.ap.gov.in/ पर एक्टिव कर दिया है। परीक्षार्थी ध्यान दें कि बोर्ड ने जनरल और वोकेशनल थ्योरी एग्जाम के साथ-साथ एपी मार्च 2021 सेकंड ईयर जनरल प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए भी प्रवेश पत्र जारी किए हैं। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे जरूरी डिटेल्स एंटर करके ऑफिशियल पोर्टल से प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

AP Intermediate Hall Ticket 2021: प्रवेश पत्र ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

एपी इंटर प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहलेआधिकारिक वेबसाइट bie.ap.gov.in पर जाएं। इसके बाद हॉल टिकट 2021 ‘IPE hall ticket 2021 AP’ लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपको इनपुट फ़ील्ड के साथ एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा। इसके बाद IPE मार्च 2021 रोल नंबर और आधार कार्ड नंबर दर्ज करें। इसके बाद विवरण प्रस्तुत करने के लिए "डाउनलोड हॉल टिकट" बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आपका हॉल टिकट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद पीडीएफ प्रारूप में एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेंकर रख लें।

वहीं इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट में आंध्र प्रदेश के राज्य शिक्षा मंत्री आदिमलापु सुरेश (Education Minister Adimulapu Suresh ) ने कहा था कि छात्रों के भविष्य के लिए परीक्षाएं आवश्यक थीं और परीक्षाएं संक्रमण से बचाव के सख्त नियमों को ध्यान में रखकर आयोजित की जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। वहीं राज्य भर में कुल 1452 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.