Move to Jagran APP

Andhra University Exams 2020: यूजी परीक्षा का टाइम टेबल घोषित, जुलाई में होंगे एग्जाम

Andhra University Exams 2020 आंध्र यूनिवर्सिटी (Andhra University AU) ने यूजी परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह परीक्षाएं जुलाई में आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 03:12 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 03:23 PM (IST)
Andhra University Exams 2020: यूजी परीक्षा का टाइम टेबल घोषित, जुलाई में होंगे एग्जाम
Andhra University Exams 2020: यूजी परीक्षा का टाइम टेबल घोषित, जुलाई में होंगे एग्जाम

Andhra University Exams 2020: आंध्र यूनिवर्सिटी (Andhra University, AU) ने यूजी परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह परीक्षाएं जुलाई में आयोजित की जाएगी। इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके मुताबिक बीए, बीकॉम,बीएससी और बीबीए सहित अन्य प्रोगाम्स की परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी किया है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार यूजी की परीक्षाएं जुलाई 2020 के पहले सप्ताह से आयोजित की जाएंगी। हर पाठ्यक्रम के लिए परीक्षा का समय अलग-अलग है। ज्यादातर परीक्षाएं शाम की पाली में दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक आयोजित की जा रही हैं। वहीं ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट andhrauniversity.edu.in पर जाकर लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी यूजी के दूसरे, चौथे और छठवें सेमेस्टर के छात्रों के लिए परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। वहीं यह परीक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की जाएगी। हालांकि देश भर के कई यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं।

loksabha election banner

यूनिवर्सिटी ने छात्र-छात्राओं को निर्देश दिए हैं कि वह ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा की तारीख और टाइम अच्छी तरह से चेक करने के बाद परीक्षा केंद्र पर उपस्थित हों। वहीं इसके अलावा परीक्षा के दौरान यूनिवर्सिटी द्वारा निर्धारित सभी मानदंडों और नियमों का पालन करना होगा। इसके साथ ही छात्रों को परीक्षा के दौरान अपने मोबाइल फोन या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को नहीं ले जाना चाहिए। बता दें कि देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से मार्च में शैक्षणिक संस्थान बंद है। वहीं देश भर के तमाम राज्यों ने बोर्ड परीक्षाएंं स्थगित कर दी है।  इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। हालांकि अब जैसे-जैसे लॉकडाउन में छूट मिल रही है उसके आधार पर ही राज्य बोर्ड परीक्षाएं कराने की तैयारी कर रहा है। इसके तहत हाल ही में गोवा ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू की हैं। वहीं में सीबीएसई बोर्ड और आईसीएससी बोर्ड जुलाई में परीक्षाएं आयोजित की गई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.