Move to Jagran APP

Allahabad University: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने यूजी,पीजी सहित अन्य परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, करें चेक

Allahabad Universityइलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने यूजी पीजी लॉ और प्रोफेशनल परीक्षाओं की तारीखें घोषित कर दिया है। इसके अनुसार अब स्थगित हुई परीक्षाएं 30 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी। यूनिवर्सिटी के (सेकेंड ईयर और मुख्य परीक्षा)पीजी लॉ और प्रोफेशनल कोर्सेज की परीक्षाएं अप्रैल महीने के अंत से शुरू होगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 12:41 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 01:05 PM (IST)
Allahabad University: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने यूजी,पीजी सहित अन्य परीक्षाओं की तारीखें की घोषित, करें चेक
Allahabad University: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) ने यूजी, पीजी और प्रोफेशनल परीक्षा

Allahabad University: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) ने यूजी, पीजी, लॉ और प्रोफेशनल परीक्षाओं की तारीखें घोषित कर दिया है। इसके अनुसार अब स्थगित हुई परीक्षाएं 30 अप्रैल, 2021 को आयोजित की जाएगी। यूनिवर्सिटी के (सेकेंड ईयर और मुख्य परीक्षा), पीजी, लॉ और प्रोफेशनल कोर्सेज की परीक्षाएं अप्रैल महीने के अंत से शुरू होगी। वहीं परीक्षा का पूरा टाइमटेबल इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट allduniv.ac.in पर उपलब्ध कराया जाएगा। कोविड-19 संक्रमण की वजह से पैदा हुए हालातों के चलते यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। वहीं उत्तर पुस्तिकाओं को भी ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किया जाएगा।

loksabha election banner

इससे पहले, एयू परीक्षा 2021 3 अप्रैल 2021 से शुरू होने वाली थी। लेकिन उस वक्त परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद से अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट सहित अन्य पाठ्यक्रम के स्टूडेंट्स परीक्षाओं की तारीखों का इंतजार क रहे हैं। लेकिन अब फाइनली इन तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। वहीं यूनिवर्सिटी ने इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है। इसके अनुसार यूजी पीजी, लॉ और प्रोफेशनल कोर्सेज की सभी स्थगित परीक्षाएं 30.4.21 से फिर से शुरू होंगी। न्यू टाइम टेबल में विषयों का क्रम पुराने टाइम टेबल के आधार पर ही होगा। वहीं नए टाइम टेबल की घोषणा जल्द की जाएगी। यूनिवर्सिटी ने यूजी, पीजी, लॉ और प्रोफेशनल कोर्सेज की परीक्षाओं के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। यह परीक्षा की अवधि 3 घंटे की होगी। इसके अलावा उत्तर पुस्तिकाएं ऑनलाइन जमा करने के लिए उम्मीदवारों को 30 मिनट का अतिरिक्त समय मिलेगा। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि आंसरशीट के 12 पेजों को एक साथ स्कैन करना होगा। इसके बाद उन्हें एक पीडीएफ बनाना होगा, जैसा कि पहले सुझाव दिया गया है। इसके बाद इस पीडीएफ को नाम दें और इसे ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड करें। परीक्षार्थी को कॉपियां अपलोड करने से पहले उत्तरों की सही तरीके से जांच करनी होगी। इसके अलावा कक्षा, विषय, पेपर कोड आदि सहित जानकारी चेक करने के बाद अपलोड करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.