Move to Jagran APP

AKTU: नया शैक्षणिक सत्र सितंबर में होगा शुरू, फाइनल ईयर की परीक्षाएं जुलाई में

AKTU डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय ने फाइनल ईयर की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 10:23 AM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 10:23 AM (IST)
AKTU:  नया शैक्षणिक सत्र सितंबर में होगा शुरू, फाइनल ईयर की परीक्षाएं जुलाई में
AKTU: नया शैक्षणिक सत्र सितंबर में होगा शुरू, फाइनल ईयर की परीक्षाएं जुलाई में

AKTU: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय ने फाइनल ईयर की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके मुताबिक फाइनल ईयर के एग्जाम जुलाई में 6 से 27 जुलाई के बीच कराए जाएंगे। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी का नया शैक्षणिक सत्र 12 सितंबर से शुरू होगा। वहीं परीक्षाओं और नए शैक्षणिक सत्र से जुड़े सवालों के लिए कुलपति स्टूडेंट्स के साथ सीधे संवाद करेंगे। कुलपित आज यानी कि 14 मई 2020 को दोपहर 12 बजे स्टूडेंट्स के साथ फेसबुक लाइव इंटरैक्शन करेंगे। इसमें स्टूडेंट्स सीधे अपने सवाल पूछ सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने इस संबंध में एक ट्विट करके जानकारी दी है।

loksabha election banner

यूनिवर्सिटी के ट्वीट के अनुसार, ‘अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स 6 जुलाई से 27 जुलाई और बाकी स्टूडेंट्स 27 जुलाई से 10 सितंबर तक कैंपस में रहकर पढ़ाई करेंगे और एग्जाम देंगे। 12 सितंबर से नया सत्र शुरू होगा। इस विषय पर 14 मई को 12 बजे कुलपति महोदय फेसबुक पर लाइव होंगे। स्टूडेंट्स अपने सवाल यहां लिख सकते हैं।’

बता दें कि अन्य वर्ष के छात्रों के लिए, परीक्षा 27 जुलाई, 2020 से शुरू होगी। परीक्षा का आयोजन सामाजिक दूरियों के मानदंडों को ध्यान में रखने के लिए किया जाएगा। बाकी के छात्रों को 27 जुलाई से 10 सितंबर, 2020 तक परिसर में रहना होगा। इसके अलावा उम्मीदवार AKTU की आधिकारिक साइट पर जाकर पूरी डिटेल चेक कर सकते हैं।

यूनिवर्सिटी का शैक्षणिक सत्र सितंबर में और फाइनल ईयर की परीक्षाएं जुलाई में कराने का फैसला कोरोना वायसर के संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। 24 मार्च से देश भर में लॉकडाउन होने की वजह से तमाम शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे। इसके साथ ही परीक्षाएं भी रोक दी गई थीं। लेकिन अब दोबारा से शेड्यूल जारी किया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.