Move to Jagran APP

AISSEE 2022: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड NTA ने जारी किए, 9 जनवरी को होना है एग्जाम

AISSEE Admit Card 2022 जिन उम्मीदवारों ने सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2022 के लिए आवेदन किया है वे अपना एआइएसएसईई 2022 एडमिट कार्ड पोर्टल पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 07:25 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 09:33 AM (IST)
AISSEE 2022: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड NTA ने जारी किए, 9 जनवरी को होना है एग्जाम
NTA द्वारा AISSEE एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक को परीक्षा पोर्टल, aissee.nta.nic.in पर 5 जनवरी 2022 को एक्टिव किया गया

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एआइएसएसईई 2022 की तैयारी में परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जार कर दिए हैं। एजेंसी द्वारा एआइएसएसईई एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड के लिए लिंक को परीक्षा पोर्टल, aissee.nta.nic.in पर बुधवार, 5 जनवरी 2022 को एक्टिव किया गया। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2022 के लिए आवेदन किया है, वे अपना एआइएसएसईई 2022 एडमिट कार्ड पोर्टल पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

एआइएसएसईई एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक

बता दें कि देश भर के सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9 में दाखिले के लिए छात्र-छात्राओं के चयन हेतु अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (एआइएसएसईई) 2022 का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा देश भर में बनाये गए विभिन्न परीक्षा केंद्रो पर दोपहर की पाली में किया जाना है। जहां कक्षा 6 के लिए परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी, तो वहीं कक्षा 9 की परीक्षा का दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजन किया जाएगा।

इससे पहले एनटीए द्वारा एआइएसएसईई 2022 के लिए एग्जाम सिटी की सूचना जारी की गयी थी ताकि सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए आवेदन किये बच्चों के पैरेंट्स ने एंट्रेंस एग्जाम के लिए अपना ट्रैवल प्लान एडवांस में तैयार कर सकें। इसके साथ ही, एनटीए ने कहा था कि एआइएसएसईई एडमिट कार्ड 2022 जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे।

40 फीसदी अंक जरूरी

पैरेंट्स एवं स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि एआइएसएसईई 2022 इंफॉर्मेशन बुलेटिन के अनुसार अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में छात्रों को न्यूनतम 25 फीसदी अंक हर विषय में और सभी विषयों में न्यूनतम कुल 40 फीसदी अंक प्राप्त होने चाहिए। हालांकि, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक निर्धारित नहीं किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.