Move to Jagran APP

AIIMS INI CET 2021: एनएसयूआई और एबीवीपी ने की मांग, INI CET परीक्षा हो स्थगित

AIIMS Entrance Exam कोविड-19 संक्रमण महामारी को देखते हुए छात्र संगठन एनएसयूआई और एबीवीपी ने एम्स द्वारा आयोजित नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (Institute of National Importance Combined Entrance Test INI CET) को स्थगित करने की मांग की है। यह परीक्षा 16 जून को निर्धािरत है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 09:11 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 09:52 AM (IST)
AIIMS INI CET 2021: एनएसयूआई और एबीवीपी ने की मांग, INI CET परीक्षा हो स्थगित
AIIMS Entrance Exam: कोविड-19 संक्रमण महामारी को देखते हुए छात्र संगठन एनएसयूआई और एबीवीपी

AIIMS Entrance Exam: कोविड-19 संक्रमण महामारी को देखते हुए छात्र संगठन एनएसयूआई और एबीवीपी ने एम्स द्वारा आयोजित इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (Institute of National Importance Combined Entrance Test, INI CET) परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है। यह परीक्षा 16 जून, 2021 को निर्धारित की गई है। वहीं परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा के बाद दोनों ने संगठनों ने आवाज उठाई है। NSUI और ABVP का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से पैदा हुई परिस्थितियों के मद्देनजर फिलहाल परीक्षा को टाल देना चाहिए।

loksabha election banner

वहीं इस संबंध में आरएसएस से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने एक बयान में कहा गया है, एम्स ने पहले अपनी INI-CET परीक्षा स्थगित कर दी थी। लेकिन अब केवल 18 दिन पहले, एम्स द्वारा घोषित परीक्षा की नई तारीख से छात्रों के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। एबीवीपी की राष्ट्रीय महासचिव निधि त्रिपाठी ने कहा कि मेडिकल ग्रेजुएट स्टूडेंट्स के सामने अचानक से परीक्षा की तारीखों को निर्धारित करना ठीक नहीं है। वहीं ABVP के सदस्य का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार से अपील की है कि INI-CET परीक्षा की तारीख बढ़ाने की अपील करता है ताकि उम्मीदवारों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

वहीं एम्स के निदेशक को लिखे पत्र में नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि, हजारों मेडिकल अभ्यर्थियों ने मुझसे संपर्क किया है। स्टूडेंट्स ने 16 जून को आयोजित PG/INICET परीक्षा कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए मदद मांगी है। उन्होंने कहा कि, "चूंकि इस परीक्षा में देश भर से लगभग 80,000 से अधिक मेडिकल उम्मीदवार शामिल होते हैं। ऐसे में यह जरूरी है कि उनकी मांगों को सबसे निष्पक्ष रूप से देखें और उन्हें एक सौहार्दपूर्ण समाधान प्रदान करें। 

बता दें कि देश भर में अप्रैल के पहले सप्ताह में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने के बाद से सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा समेत देश भर के कई राज्यों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी थीं। इसके साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाएं जैसे नीट, जेईई मेन परीक्षा को भी टाल दिया गया था। ऐसी परिस्थितयों को देखते हुए एनएसयूआई और एबीवीपी ने भी यह प्रवेश परीक्षा को आगे बढ़ाने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.