Move to Jagran APP

AIBE 2021: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन स्थगित, आवेदन की तारीख 22 मार्च तक बढ़ी, करें अप्लाई allindiabarexamination.com पर

AIBE 2021 एआईबीई 2021 को स्थगित किये जाने को लेकर नोटिस बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा रविवार 21 फरवरी 2021 को जारी किया गया। एआईबीई संशोधित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र 10 अप्रैल 2021 को जारी किये जाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 12:54 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 12:54 PM (IST)
AIBE 2021: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन स्थगित, आवेदन की तारीख 22 मार्च तक बढ़ी, करें अप्लाई allindiabarexamination.com पर
परीक्षा शुल्क का भुगतान 26 मार्च तक कर पाएंगे और अपने अप्लीकेशन का फाइनल सबमिशन 31 मार्च तक कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AIBE 2020: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (एआईबीई) को स्थगित कर दिया है। एआईबीई का आयोजन अब 25 अप्रैल 2021 को किया जाएगा। इससे पहले एआईबीई का आयोजन 21 मार्च को होना था। एआईबीई 2021 को स्थगित किये जाने को लेकर नोटिस बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा रविवार, 21 फरवरी 2021 को जारी किया गया। एआईबीई संशोधित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र 10 अप्रैल 2021 को जारी किये जाएंगे। दूसरी तरफ नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार परीक्षा शुल्क का भुगतान अब 26 मार्च 2021 तक कर पाएंगे और अपने अप्लीकेशन का फाइनल सबमिशन 31 मार्च 2021 तक कर पाएंगे।

loksabha election banner

हालांकि, बार काउंसिल ऑफ इंडिया के नोटिस के अनुसार, परीक्षा के संशोधित कार्यक्रम में अपरिहार्य परिस्थितियों में आगे भी बढ़ाया जा सकता है। साथ ही, ऐसी परिस्थिति में उम्मीदवारों द्वारा भरे गये परीक्षा शुल्क का रिफंड नहीं दिया जाएगा।

बता दें कि काउंसिल ने हाल ही में घोषणा की थी कि एआईबीई अब ओपेन एग्जाम के तौर पर आयोजित नहीं किया जाएगा। नये नियमों के अंतर्गत परीक्षार्थियों को अब परीक्षा कक्ष के भीतर स्टडी मैटेरियल, नोट्स या किसी अन्य बुक को ले जाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, छात्रों को ‘बेयर एक्ट्स’ को ले जाने की छूट होगी।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशऩ

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन के लिए जिन उम्मीवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है या इससे पहले किसी कारणवश आवेदन नहीं कर पाये थे, वे परीक्षा के लिए बनी ऑफिशियल वेबसाइट, allindiabarexamination.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को परक्षा पोर्टल पर दिये गये रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने सम्बन्धित जानकारियों को भरकर सबमिट करके उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे।

इस लिंक से करें रजिस्ट्रेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.