Move to Jagran APP

AIAPGET 2021: न्यूनतम तीन महीने के लिए स्थगित हुई अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा

AIAPGET 2021 कोरोना (कोविड-19) महामारी के दूसरे चरण के पूरे देश में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा 2021 यानि एआईएपीजीईटी 2021 को न्यूनतम तीन माह के लिए स्थगित कर दिया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 07:43 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 07:43 AM (IST)
AIAPGET 2021: न्यूनतम तीन महीने के लिए स्थगित हुई अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा
आयुष प्रवेश परीक्षा को तीन माह के लिए टाले जाने से सम्बन्धित नोटिस एनटीए ने 5 मई को जारी किया।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AIAPGET 2021: कोरोना (कोविड-19) महामारी के दूसरे चरण के पूरे देश में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा 2021 यानि एआईएपीजीईटी 2021 को न्यूनतम तीन माह के लिए स्थगित कर दिया है। आयुष पीजी प्रवेश परीक्षा को तीन माह के लिए टाले जाने से सम्बन्धित नोटिस एनटीए ने बुधवार, 5 मई 2021 को जारी किया। बता दें कि देश भर के चिकित्सा संस्थानों में आयुर्वेद, यूनानी, सिद्ध और होमियोपैथी में संचालित किये जा रहे स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों - एमडी, एमएस, और पीजी डिप्लोमा में दाखिले के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन हेतु आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा एआईएपीजीईटी 2021 को 7 जून को आयोजित किया जाना निर्धारित किया गया था।

loksabha election banner

परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा बाद में

एनटीए ने आयुष पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए नई या संभावित तारीख की घोषणा फिलहाल नहीं की है। एजेंस के नोटिस के अनुसार, “देश में कोविड-19 के तेजी बढ़ते मामलों को देखते हुए एआईएपीजीईटी 2021 को न्यूनतम तीन महीने के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा की संशोधित तिथि बाद में घोषित की जाएगी।”

एआईएपीजीईटी 2021 रजिस्ट्रेशन की तारीखों की घोषणा बाद में

एजेंसी ने इसके साथ ही वर्ष के लिए आयोजित होने वाली एआईएपीजीईटी के लिए रजिस्ट्रेशन फिलहालशुरू किये जाने की तिथि के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी है। “एआईएपीजीईटी 2021 के लिए आवेदन पत्र भरने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि की घोषणा भी बाद में की जाएगी।”

हेल्पलाइन जारी

हालांकि, एनटीए ने उम्मीदवारों से अपील की है कि वे एआईएपीजीईटी 2021 के सम्बन्ध में किसी भी अपडेट के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट, nta.ac.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें। इसके साथ ही, एजेंसी ने उम्मीदवारों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन जारी की है। नोटिस के अनुसार, “एआईएपीजीईटी 2021 से सम्बन्धित अधिक स्पष्टीकरण के लिए अभ्यर्थी 011-40759000 पर सम्पर्क कर सकते हैं।”

यहां देखें एआईएपीजीईटी 2021 आधिकारिक नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.