Move to Jagran APP

ICAR में 3,815 और CAPF में 1,11,093 पद खाली, सरकार ने दी जानकारी

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद आईसीएआर (Indian Council of Agricultural Research (ICAR) में वैज्ञानिक और तकनीकी ग्रेड (scientific and technical grade) के 3815 पद खाली हैं। यह जानकारी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोकसभा में दी है। कृषि मंत्री ने लोकसभा के जवाब में यह जानकारी दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 08:26 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 08:26 PM (IST)
ICAR में 3,815 और CAPF में 1,11,093 पद खाली, सरकार ने दी जानकारी
भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, आईसीएआर ( Indian Council of Agricultural Research, ICAR) में

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, आईसीएआर ( Indian Council of Agricultural Research, ICAR) में वैज्ञानिक और तकनीकी ग्रेड (scientific and technical grade) के 3,815 पद खाली हैं। यह जानकारी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोकसभा में दी है। कृषि मंत्री ने ने लोकसभा में एक जवाब में कहा कि 13,342 की कुल स्वीकृत संख्या में से, वैज्ञानिक ग्रेड के लगभग 1,504 पद और तकनीकी ग्रेड के 2,311 पद आईसीएआर में खाली हैं। कृषि मंत्री ने बताया कि आईसीएआर के भीतर पदों पर सेलेक्शन के लिए समय-समय पर रिक्त स्थिति की निगरानी की जाती है।

loksabha election banner

इसके अलावा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और असम राइफल्स में 1,11,093 पद खाली थे। इनमें से अधिकांश कांस्टेबल-रैंक पर रिक्त थे। सरकार ने यह जानकारी मंगलवार को लोकसभा में दी। इस संबंध में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने ये आंकड़े 1 सितंबर, 2020 तक के आंकड़े पेश किए। यह जवाब उन्होंने भाजपा के पूर्व सांसद अधिकारी राज्यवर्धन राठौर, जो अब लोकसभा (जयपुर) का प्रतिनिधित्व करते हैं, के एक प्रश्न के जवाब में दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.