Move to Jagran APP

Admission in MBPG College: एमबीपीजी में प्रवेश के लिए 396 विद्यार्थियों को मिला एक और मौका

Admission in MBPG College महाविद्यालय स्तर पर अंक अपडेट करवाने के लिए 20 अगस्त अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। एमबीपीजी कालेज में प्रवेश कोर कमेटी की ओर से प्रवेश प्रक्रिया के तहत पंजीकृत स्नातक प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के आवेदन पत्रों की जांच की गई थी।

By Prashant MishraEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 08:59 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 08:59 PM (IST)
Admission in MBPG College: एमबीपीजी में प्रवेश के लिए 396 विद्यार्थियों को मिला एक और मौका
Admission in MBPG Collegeविद्यार्थियों ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के पोर्टल पर पंजीकरण के दौरान अंक अपडेट नहीं किए थे।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Admission in MBPG College एमबीपीजी कालेज में प्रवेश के लिए पहले चरण में बाहर हुए 396 विद्यार्थियों को एक और मौका दिया गया है। इन विद्यार्थियों ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के पोर्टल पर पंजीकरण के दौरान अंक अपडेट नहीं किए थे। 

loksabha election banner

20 अगस्त तक का समय

महाविद्यालय स्तर पर अंक अपडेट करवाने के लिए 20 अगस्त अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। एमबीपीजी कालेज में प्रवेश कोर कमेटी की ओर से प्रवेश प्रक्रिया के तहत पंजीकृत स्नातक प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के आवेदन पत्रों की जांच की गई थी।

इस दौरान बीए में पंजीकृत 4497 में 4077, बीकाम में पंजीकृत 1403 में 1192, बीएससी मैथ ग्रुप में पंजीकृत 1075 में से 982 और बीएससी बायो ग्रुप में पंजीकृत 1048 में से 979 आवेदन वरीयता सूची के लिए चयनित किए गए थे। जिनमें तीनों संकायों के 396 विद्यार्थी ऐसे शामिल थे, जिन्होंने पंजीकरण के बावजूद अंक अपडेट नहीं किए थे।

बोले प्राचार्य

प्राचार्य डा. एनएस बनकोटी ने बताया कि ऐसे विद्यार्थी निर्धारित तिथि तक अंक अपडेट करवाने का प्रार्थना पत्र, कुविवि के पोर्टल पर एमबीपीजी के लिए पंजीकरण का फार्म, इंटरमीडिएट की अंक तालिका की छायाप्रति महाविद्यालय के प्रवेश कक्ष में जमा कराएं।

दूसरी सूची वाले 305 विद्यार्थियों ने लिया प्रवेश

एमबीपीजी कालेज में बुधवार को दूसरी वरीयता सूची वाले 305 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया। अब तक बीए, बीएससी और बीकाम संकाय में 1575 विद्यार्थियों के प्रवेश हो चुके हैं।

प्राचार्य डा. बनकोटी ने बताया कि जिन विद्यार्थियों का नाम वरीयता सूची में है वे महाविद्यालय के आनलाइन पोर्टल पर अप्लाई कर 18 अगस्त तक प्रवेश समिति के सामने शैक्षिक दस्तावेज सत्यापन करवा लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.