Move to Jagran APP

Deoghar Suraj Murder Case: 400 रुपये के ल‍िए मां-बहन पर कसता था फब्तियां ... इस‍ील‍िए घोंप दि‍या चाकू

आठवीं कक्षा का छात्रा सूरज दास की हत्या महज इसलिए कर दी गई क्योंकि वह बदमिजाजी था। गाली गलौज करना और मां-बहन पर फब्तियां कसना उसकी आदतों में शुमार था। इन्हीं आदतों की वजह से उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 09:02 AM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 09:02 AM (IST)
Deoghar Suraj Murder Case: 400 रुपये के ल‍िए मां-बहन पर कसता था फब्तियां ... इस‍ील‍िए घोंप दि‍या चाकू
आठवीं कक्षा का छात्रा सूरज दास की हत्या महज इसलिए कर दी गई, क्योंकि वह बदमिजाजी था।

जागरण संवाददाता, देवघर: आठवीं कक्षा का छात्रा सूरज दास की हत्या महज इसलिए कर दी गई, क्योंकि वह बदमिजाजी था। गाली गलौज करना और मां-बहन पर फब्तियां कसना उसकी आदतों में शुमार था। इन्हीं आदतों की वजह से उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। शुक्रवार को नगर थाना में हत्याकांड से जुड़े मामले का खुलासा करते हुए एसपी सुभाष चंद्र जाट ने यह बातें कही। कहा कि कांड में शामिल हत्यारोपितों को को गिरफ्तार कर मामले का पूरी तरह से उद्भेन कर लिया है।

loksabha election banner

घटना का उद्भेन करने में पुलिस को महज 18 घंटे का समय लगा। उन्होंने बताया कि हत्याकांड में शामिल दो आरोपित जसीडीह थाना क्षेत्र के रतनपुर (स्थायी निवासी बांका जिला के कटाेरिया थाना क्षेत्र के तिलौना ) निवासी राहुल कुमार यादव व नवाडीह खड़हरा निवासी आशीष कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपित के पास से मृतक सूरज का मोबाइल फोन व टूटा हुआ सीम कार्ड सहित हत्या के प्रयुक्त मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। हालांकि जिस हथियार (चाकू) को पुलिस बरामद नहीं कर सकी। पुलिस ने इसकी वजह चाकू को हत्या के बाद तालाब में फेंक दिए जाने की बात कही रही है। गिरफ्तारी के बाद की गई पूछताछ में दोनों आरोपितों ने कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है। मौके पर एसडीपीओ पवन कुमार, जसीडीह थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर विक्रम प्रताप सिंह, नगर थाना प्रभारी नागेंद्र मंडल, एसआइ अविनाश गौतम सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

आरोपित के मां बहन पर अक्सर फब्तियां कसता था सूरज

आरोपित राहुल ने पुलिस को बताया था कि सूरज स्वाभाव से बहुत बदमिजाजी था। अक्सर उसकी जुबान पर गाली रहता था। उसके छोटे भाई के साथ भी मारपीट करना और छोटी-छोटी बातों को लेकर गाली गलौज करता रहता था। सूरज से 400 रुपये उधार लिया था। इसी चार सौ रुपये को लेकर सूरज अक्सर उसकी मां बहन को गाली गलौज और फब्तियां कसता रहता है। सूरज की इन्हीं आदतों से वह तंग आ चुका था। फिर आशीष के साथ घटना को अंजाम देने के लिए साजिश रचा और घटना को अंजाम दिया।

30 से 35 बार मारा गया था चाकू

पुलिस के अनुसार सूरज की हत्या करने के दौरान लगभग 30 से 35 चाकू से शरीर के अलग-अलग हिस्सों में वार किया गया था। हालांकि स्वजन सौ बार चाकू से वार करने की बात कह रहे है। वहीं पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक ने इस बारे में कुछ भी बताने से साफ इन्कार किया। कहा कि रिपोर्ट आने के बाद ही चाकू के वार का पता चला जाएगा। बता दें कि बुधवार शाम से सूरज गायब था। गुरुवार को उसका शव तालाब के समीप झाड़ी के पास से बरामद किया गया था। तब स्वजनों ने बताया कि उसे किसी दोस्त ने बुलाकर घर से ले गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.