Move to Jagran APP

श्रीरेणुकाजी क्षेत्र के ददाहू में मकान पर मलबा गिरने से एक व्यक्ति की मौत

श्रीरेणुकाजी क्षेत्र में पिछले दो दिनों से हुई जबरदस्त वर्षा के चलते ददाहू के साथ लगते चूली गांव में एक रिहायशी मकान पर मलबा गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। जबकि उसकी पत्नी व पौत्र घायल हो गए।

By Richa RanaEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 12:00 PM (IST)
श्रीरेणुकाजी क्षेत्र के ददाहू में मकान पर मलबा गिरने से एक व्यक्ति की मौत
चूली गांव में एक मकान पर मलबा गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई।

नाहन,जागरण संवाददाता। श्रीरेणुकाजी क्षेत्र में पिछले दो दिनों से हुई जबरदस्त वर्षा के चलते ददाहू के साथ लगते चूली गांव में एक मकान पर मलबा गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। जबकि उसकी पत्नी व पौत्र घायल हो गए। पत्नी की हालत नाजुक होने पर उसे मेडिकल कॉलेज नाहन रैफर कर दिया गया। जबकि पौत्र को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत ददाहू के चूली गाँव में रविवार रात्रि को तेज बारिश के कारण मलवा रिहायशी मकान की दीवार तोड़ कर कमरे में जा गिरा। जहां पति-पत्नी व पौत्र कमरे में सो रहे थे। बारिश का प्रभाव इतना तीव्र था कि मलबा दीवार तोड़ कर कमरे में समा गया। जिससे तीनों लोगों को गंभीर अवस्था में कमरे से बाहर निकाला गया। मलवे से निकाल कर तीनों लोगों को सिविल अस्पताल ददाहू में लाया गया।

loksabha election banner

जहां पर मकान मालिक 56 वर्षीय सुरेंद्र सिंह की मृत्यु हो गई। जबकि उसकी पत्नी लज्जा देवी (53) व पौत्र परीक्षित (9) गंभीर रूप से घायल हो गए। पत्नी की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कालेज नाहन रेफर किया गया। जबकि पौत्र को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही गांव में पूरे गांव में कोहराम मच गया। ददाहू पंचायत के उपप्रधान विजयपाल सहित सैकड़ों ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। जिन्होंने मलवे से तीनों को निकालने मे मदद की। जिला प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों को 50 हजार व दोनों घायलों को पाँच- पाँच हजार की फौरी राहत प्रदान की गई है।

मृतक सुरेंद्र सिंह बिजली घर ददाहू मे ही लाईन मैन के पद पर कार्यरत था। तहसीलदार ददाहू चेतन चौहान ने बताया कि मकान के क्षतिग्रस्त होने से करीब 1.10.लाख रुपये का नुकसान हुआ है। एसएचओ श्रीरेणुकाजी देवी सिंह नेगी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया है। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। मृतक की पत्नी व पौत्र की हालत ठीक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.