Move to Jagran APP

Aam Aadmi Clinic : सीएम भगवंत मान ने लुधियाना से की आम आदमी क्लीनिक की शुरुआत, बोले- गरीब परिवारों को होगा सबसे ज्यादा फायदा

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के मौके मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत लुधियाना से की। उन्होंने कहा कि आज से पंजाब में 75 मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत हो चुकी है। आगे हर रोज 5 से 6 क्लीनिक इसी तरह पंजाब में खुलते रहेंगे।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 12:24 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 12:24 PM (IST)
Aam Aadmi Clinic : सीएम भगवंत मान ने लुधियाना से की आम आदमी क्लीनिक की शुरुआत, बोले- गरीब परिवारों को होगा सबसे ज्यादा फायदा
Aam Aadmi Clinic : मोहल्ला क्लीनिक में डाक्टर से ब्लड प्रेशर चेक करवाते हुए मुख्यमंत्री भगवमंत मान। (जागरण)

लुधियाना [वरिंद्र राणा]। स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के मौके मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत लुधियाना से कर दी है। इस मौके पर सीएम भगवंत मान ने कहा की सरकार ने जो वादा किया था उसे पूरा किया जा रहा है। आज से पंजाब में 75 मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत हो चुकी है। आगे हर रोज 5 से 6 क्लीनिक इसी तरह पंजाब में खुलते रहेंगे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहां सरकार बनने से पहले जो फैसले लिए गए थे उनका रिजल्ट आना अब शुरू हो गया है। विरोधियों ने बड़ा शोर मचाया था क्योंकि उन्हें पता था जब रिजल्ट आना शुरू होंगे तो उनकी बोलती बंद हो जाएगी। एक विधायक एक पेंशन कानून अब लागू हुआ है क्योंकि इस कानून को बनाने के लिए समय की जरूरत होती है। हमारी सरकार ने 1 जुलाई से हर महीने 300 बिजली यूनिट मुक्त करने का एलान किया था जो कि अब लागू होने जा रहा है।

अगले माह 51 लाख घरों का जीरो बिजली बिल आएगा। मोहल्ला क्लीनिक आने से गरीब परिवारों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। प्रत्येक क्लीनिक पर ब्लड के 100 टेस्ट होंगे। दवाइयां मुफ्त में दी जाएंगी। अगर किसी को कोई गंभीर बीमारी है तो उसे आगे बड़े अस्पताल में रेफर किया जाएगा और पंजाब का कोई भी व्यक्ति इलाज के लिए मोहताज नहीं रहेगा।

घर बैठे मिलेगी पेंशन और राशन

आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि दाल आटा योजना को घर-घर बांटने के लिए कंपनी से बात हो चुकी है। लोगों को आप्शन दी जा रही है कि वह गेहूं लेना चाहते हैं या फिर  आटा। इसी तरह बुढ़ापा पेंशन भी घर-घर पहुंचाने का काम किया जा रहा है। बैंक मुलाजिम घर आकर बायोमेट्रिक अंगूठा लगवा कर बुजुर्गों को पेंशन देंगे। इससे एक बड़ी समस्या दूर होगी कुछ बुजुर्गों के बेटे उनकी पेंशन को खा रहे थे। लेकिन अब पेंशन सीधे बुजुर्गों के हाथ में जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.