Move to Jagran APP

The feat of teachers in Aligarh : बच्‍चे खाएं तहरी, कुत्‍ता पीए दूध, ऐसे हैं अलीगढ़ के स्‍कूल

The feat of teachers in Aligarh अलीगढ़ के कंपोजिट माडल स्‍कूल अतरौली में बच्‍चे तहरी खा रहे हैं जबकि वहीं कुत्‍ते को शिक्षक दूध पिला रहे हैं। इतना ही नहीं कुत्‍ता क्‍लास रूम में गुरुजनों के मेज के नीचे बैठा भी रहता है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 07:39 AM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 07:43 AM (IST)
The feat of teachers in Aligarh : बच्‍चे खाएं तहरी, कुत्‍ता पीए दूध, ऐसे हैं अलीगढ़ के स्‍कूल
कंपोजिट माडल स्कूल अहमदपुरा अतरौली में कुत्ते के दूध पीने का वीडियो internet media पर खूब वायरल हुआ।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। The feat of teachers in Aligarh : कंपोजिट माडल स्कूल अहमदपुरा अतरौली में कुत्ते के दूध पीने का वीडियो internet media पर खूब वायरल हुआ। दूध पीने के बाद कुत्ता कक्षा में भी गुरुजनों की मेज के नीचे आराम फरमाता दिखा। बुधवार को एमडीएम वितरण के तहत बच्चों को दूध देने का भी प्रावधान है। मगर असलियत में कई विद्यालयों में दूध वितरण नहीं किया जाता। बच्चों को दूध उपलब्ध नहीं हो पा रहा है और कुत्ता दूध पी रहा है। बच्चे केवल तहरी खाकर संतोष कर रहे हैं। प्रकरण पर अफसरों ने जांच कराने की बात कही है।

loksabha election banner

लोगों की शिकायत पर assurance of inquiry : बुधवार को मेन्यू के अनुसार बच्चों को तहरी व दूध वितरण के निर्देश हैं। क्षेत्रीय लोगों की शिकायत पर क्षेत्र के एबीएसए ने प्रकरण की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। दूध पिलाने वाले शिक्षक कुत्ते को पालतू बता रहे हैं।

क्‍लास में घूमता है कुत्‍ता : Teacher Mohammad Amir से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह कुत्ता उनका पालतू है। कुत्ता स्कूल में लगे फूल और पौधों की रखवाली करता है। वहीं दूसरी वीडियो में वह कुत्ता क्लास में बच्चों के पास बैठा दिखाई दे रहा है। फिर भी शिक्षक ने कहा कि वे रोज उसके लिए 30 रुपये का दूध और 25 रुपये के बिस्कुट लाते हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि अगर कुत्ता पालतू भी है तो उसको स्कूल में दूध पिलाना और मास्साब की मेज के नीचे बैठाना किस आधार से उचित है?

दोषियों के खिलाफ होगी सख्‍त कार्रवाई : video viral हुआ तो शिक्षक व अधिकारियों को कोई ठोस जवाब नहीं सूझा। ABSA Amit Saxena ने कहा कि प्रकरण बीएसए के संज्ञान में लाकर जांच कराई जाएगी। BSA Satendra Kumar Dhaka ने कहा कि वायरल वीडियो संज्ञान में आया है। जांच कराई जाएगी, दोषी पाए जाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.