Move to Jagran APP

Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी पाने का है ख्वाब, BECIL, BLW, SSC सहित अन्य में निकली है वैकेंसी

Sarkari naukri 2022 DU के गार्गी कॉलेज ने भी दसवीं पास के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहतलेबोरेटरी असिस्टेंट केमिस्ट्री के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास संबंधित विषय होना चाहिए। इच्छुक उम्मीदवार 23 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 14 Apr 2022 12:12 PM (IST)Updated: Thu, 14 Apr 2022 01:11 PM (IST)
Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी पाने का है ख्वाब, BECIL, BLW, SSC सहित अन्य में निकली है वैकेंसी
Govt Jobs 2022:अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है।

 नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Sarkari Naukri 2022: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। 10वीं, 12वीं पास के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड, एसएससी, रेलवे सहित अन्य में भर्तियां निकली हैं। आइए जानते हैं कहां-कहां है मौके, जिनके बारे में उम्मीदवार जानकर अपनी एजुकेशन क्वालिफिकेशन के मुताबिक अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करते वक्त बस इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आवेदन पत्र के अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि पात्रता शर्तेंं पूरी नहीं होने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है। 

loksabha election banner

BLW Railway Recruitment 2022: अप्रेंटिस के पदों पर निकली है भर्ती

बनारस लोकोमोटिव वर्क, बीएलडब्ल्यू वाराणसी (Banaras Locomotive Work, BLW Varanasi) ने आईटीआई अप्रेंटिस और नॉन अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 374 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों से एजुकेशन क्वालिफिकेशन 10वीं पास मांगी गई है। इसके अलावा ITI सार्टिफिकेट होना चाहिए। उम्मीदवार ध्यान दें कि BLW अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन लिंक 26 अप्रैल 2022 तक blwactapprentice.in/Registration.php पर उपलब्ध रहेगा।

Sarkari Naukri 2022 Live Updates: SSC भी दे रहा है मौका

एसएससी भी 10वीं पास को सरकारी नौकरी का मौका दे रहा है। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) ने मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के आयु वर्ग के बीच होनी चाहिए। हालांकि, एमटीएस पदों की संख्या की घोषणा बाद में की जाएगी। उम्मीदवार 30 अप्रैल 2022 तक एसएससी एमटीएस के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस पद के लिए अभ्यर्थियों को 10वीं पास होना चाहिए।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस पद पर है मौका

दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज ने भी दसवीं पास के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत, लेबोरेटरी असिस्टेंट केमिस्ट्री के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास संबंधित विषय होना चाहिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 23 अप्रैल 2022 तक या रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों के भीतर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। यह नौकरी स्थायी है। 

BECIL में भी है वैकेंसी 

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) ने भोपाल के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इसके अनुसार,सीनियर मैकेनिक के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से 10वीं/ आईटीआई/ डिप्लोमा होना चाहिए। आवश्यक योग्यता रखने वाले इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 21 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 86 रिक्तियों को भरा जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.