Move to Jagran APP

बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा से गोमांस की तस्करी करते फिर दो भारतीय तस्करों को पकड़ा

पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह गोमांस की बांग्लादेश में तस्करी करने वाला था। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पकड़े गए दोनों तस्करों को जब्त सामान के साथ कस्टम कार्यालय घोजाडांगा के हवाले कर दिया है।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 12:49 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 12:49 PM (IST)
बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा से गोमांस की तस्करी करते फिर दो भारतीय तस्करों को पकड़ा
12 किलोग्राम गोमांस किया गया जब्त, बांग्लादेश में की जानी थी तस्करी।

जागरण संवाददाता, कोलकाता। बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बीएसएफ की 153वीं बटालियन के जवानों ने गोमांस की तस्करी करते एक बार फिर दो भारतीय युवकों को रंगे हाथों पकड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि दोनों तस्करों के पास से 12 किलोग्राम गोमांस (बीफ) बरामद किया गया, जिसे सीमा पार कराकर वह बांग्लादेश में इसकी तस्करी करने की फिराक में था। 153वीं बटालियन के कमांडेंट जवाहर सिंह नेगी ने बताया कि बीएसएफ की सीमा चौकी (बीओपी) घोजाडांगा इलाके से शनिवार को जवानों ने गोमांस के साथ दोनों को गिरफ्तार किया।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि उनके क्षेत्र से दो दिनों के भीतर गोमांस के साथ तस्करों की गिरफ्तारी की यह दूसरी घटना है। इससे पहले गुरुवार को भी बीओपी घोजाडांगा इलाके से ही जवानों ने 15 किलोग्राम गोमांस के साथ मोनिरूल मंडल (29) नामक शख्स को रंगे हाथों पकड़ा था। वह भी गोमांस की बांग्लादेश में तस्करी करने वाला था।

इधर, शनिवार को पकड़े गए तस्करों की पहचान शहाबुद्दीन मंडल (31) व केताबुल मंडल (32) के रूप में हुई है। ये दोनों शख्स भी घोजाडांगा के उत्तरपाड़ा गांव का ही रहने वाला है। कमांडेंट नेगी ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में बार्डर रोड से दिन में करीब 12 बजे दोनों को साइकिल से जाते देखा। उसकी साइकिल पर प्लास्टिक के बैग (झोला) टंगे थे। संदेह होने पर जवानों ने उसे रोककर तलाशी ली तो दोनों के बैग से 12 किलोग्राम गोमांस बरामद किया गया। इसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया।

बीएसएफ अधिकारी के अनुसार, पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह गोमांस की बांग्लादेश में तस्करी करने वाला था। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पकड़े गए दोनों तस्करों को जब्त सामान के साथ कस्टम कार्यालय घोजाडांगा के हवाले कर दिया है। कमांडेंट नेगी ने आगे बताया कि इस सीमा से मवेशियों की तस्करी पूरी तरह बंद हो चुकी है। इसके बाद आए दिन तस्कर चोरी-छिपे गोमांस की तस्करी की फिराक में रहते है लेकिन सतर्क जवान उनके मंसूबे पर लगातार पानी फेर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि वे अपने इलाके से किसी सूरत में किसी प्रकार की तस्करी नहीं होने देंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.