Move to Jagran APP

गाजीपुर के उसरी चट्टी कांड में कोर्ट में पेश हुए बृजेश सिंह, फायरिंग में मुख्‍तार के गनर सहित दो की हुई थी मौत, पढ़ें...

Ghazipur Usri Chatti case गाजीपुर जिले में चर्चित उसरी चट्टी कांड में मुख्‍तार अंसारी के गनर की गैंगवार की घटना में मौत हो गई थी। इस मामले में गाजीपुर जिले में बृजेश सिंह बुधवार को अदालत में पेश हुए।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 01:06 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 01:31 PM (IST)
गाजीपुर के उसरी चट्टी कांड में कोर्ट में पेश हुए बृजेश सिंह, फायरिंग में मुख्‍तार के गनर सहित दो की हुई थी मौत, पढ़ें...
गाजीपुर में चर्चित बृजेश सिंह उसरी चट्टी मामले में अदालत में पेश हुए।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। जिले में गैंगवार की लगभग दो दशक पुरानी वारदात मंगलवार की सुबह ताजा उस समय हो गई जब बृजेश सिंह एमपी- एमएलए कोर्ट में पेश हुए। वारदात का वह दौर लोगों के जेहन में ताजा हो उठा जब बृजेश सिंह के कदम अदालत परिसर में पड़े। प्रदेश के इस चर्चित मामले को लेकर अदालत परिसर में कड़ी चौकसी के साथ ही सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक चौबंद कर दी गई। चप्‍पे- चप्‍पे पर पहरा और सतर्क खाकी की निगाहें लग गईं। दोपहर तक परिसर में काफी गहमागहमी का माहौल बना रहा। 

prime article banner

अदालत ने दी नई तारीख : गाजीपुर जिले में इस बहुचर्चित उसरी चट्टी कांड के आरोपित बृजेश सिंह मंगलवार को भारी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच एमपी- एमएलए की अदालत में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट के पीठासीन अधिकारी के अवकाश पर होने के कारण इस मामले की सुनवाई नहीं हो सकी और अगली तिथि 29 अगस्त नियत कर दी गई। इस दौरान सुरक्षा को लेकर अदालत परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा। 

यह थी वारदात : 15 जुलाई 2001 को मुख्तार अंसारी अपने निर्वाचन क्षेत्र मऊ जा रहे थे। इसी दौरान दोपहर करीब 12.30 बजे उसरी चट्टी पर उनके काफिले पर पहले से घात लगाए हमलावरों ने स्वचलित हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी। इसमें मुख्तार अंसारी के गनर की मौके पर ही मौत हो गई थी। हमलावर पक्ष की ओर से भी एक व्‍यक्ति की मौत हो गई थी। इस दौरान मुख्तार अंसारी के साथ चलने वाले हमराहियों को भी चोट आई थी। इस मामले में मुख्तार अंसारी ने बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह को नामजद करते 15 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था।

विवेचना के बाद कार्रवाई : इस मामले में विवेचना उपरांत पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ आरोप पत्र प्रेषित किया। इसमें से दो आरोपितों की प्रकरण के विचारण के दौरान मौत हो गई। इसी मामले में बृजेश सिंह को मंगलवार को कोर्ट में पेश होना पड़ा था। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कोतवाली पुलिस के साथ ही आसपास थानों की पुलिस व एक प्लाटून पीएसी के जवान तैनात थी। कचहरी परिसर को चारों तरफ से बैरिकेट कर दिया गया था। शहर के प्रत्येक चौराहे पर पुलिस के जवान सुरक्षा कारणों से तैनात किए गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.