Move to Jagran APP

ध्वजारोहण के समय Bokaro पुलिस लाइन में हादसा, करंट लगने एक की मौत दो गंभीर

घटना जिले के मुख्य कार्यक्रम से पूर्व हुआ। यहां जिला प्रशासन की ओर से प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी ध्वजारोहण का कार्यक्रम निर्धारित था। सभी लोग तैयारी में थे। मंत्री जगरनाथ महतो मृतक के परिवार को हर संभव मदद का निर्देश दिया है।

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 05:35 PM (IST)
ध्वजारोहण के समय Bokaro पुलिस लाइन में हादसा, करंट लगने एक की मौत दो गंभीर
आद‍िवासी सफाई कर्मी की मौत हो गई। मृतक एलेक्जेंडर बागे गुमला काॅलोनी का रहने वाला था। (जागरण)

जागरण संवाददाता, बोकारो : साेमवार को बोकारो पुलिस लाइन में करंट लगने से दो पुलिस के जवान गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि एक आद‍िवासी सफाई कर्मी की मौत हो गई। मृतक एलेक्जेंडर बागे गुमला काॅलोनी का रहने वाला था। वहीं घायल पुलिस मेंस एसोसिएशन के बोकारो जिला मंत्री राजकुमार मुंडा व सीआइडी के जवान करण मिंज का इलाज बोकारो बोकारो जनरल अस्पताल में चल रहा है। दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि बोकारो पुलिस लाइन स्थित पुलिस मेंस एसोसिएशन बोकारो शाखा के कार्यालय के बाहर ध्वजारोहण की तैयारी की जा रही थी। इसी दौरान झंडे के पाइप को बेदी में स्थापित करने के लिए तीन मिलकर ऊपर उठा रहे थे। इसी बीच पाइप ऊपर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के तार के संपर्क में आ गया। तार से पाइप के सट जाने के कारण मौके पर मौजूद तीनों लोग करंट के चपेट में आ गए। घटना के तुंरत बाद पुलिस लाइन में मौजूद पुलिसकर्मियों ने तीनों को बोकारो जनरल अस्पताल पहुंचाया। यहां चिकित्सकों ने जांच के बाद एलेक्जेंडर बागे को मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

मुख्य कार्यक्रम से पूर्व हुआ हादसा : घटना जिले के मुख्य कार्यक्रम से पूर्व हुआ। यहां जिला प्रशासन की ओर से प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी ध्वजारोहण का कार्यक्रम निर्धारित था। सभी लोग तैयारी में थे। इस बीच मैदान के दूसरे छोर में यह हादसा हो गया। घटना की सूचना कार्यक्रम के दौरान मंत्री जगरनाथ महतो को भी दी गई। उन्होंने प्रशासन से इस मामले को देखने एवं मृतक के परिवार को हर संभव मदद का निर्देश दिया है।

जिले के उपायुक्त कुलदीप चौधरी एसपी चंदन कुमार झा उप विकास आयुक्त कृत श्री जी पुलिस मेंस एसोसिएशन के राकेश पांडे बोकारो जनरल अस्पताल पहुंचे यहां उपायुक्त ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. कहां यह जा रहा है कि जांच कमेटी इस बात की जांच करेगी कि मौत विद्युत संपर्क में आने से हुआ है या फिर आकाशीय बिजली गिरने से हुई है। फिलहाल मृतक के परिवार को सामाजिक सुरक्षा के तहत सहायता एवं अन्य सुविधा देने पर जिला प्रशासन विचार कर रहा है।

झामुमो नेता मंटू यादव ने डीसी और एसपी से मिलकर कहा कि क्योंकि मृतक अत्यंत गरीब आदिवासी परिवार का सदस्य है और वर्षों से पुलिस लाइन में सफाई मजदूर के रूप में काम कर रहा था इसलिए इसके परिवार को विशेष सहायता उपलब्ध कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.